लाहौर, जेएनएन। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान सरफराज अहमद का कहना है कि भारत के खिलाफ खेला जाने वाला हर मैच अहम है। एशिया कप 2018 का आगाज 15 सितंबर से होने जा रहा है। एशिया के इस महाकुंभ में 5 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिनमेें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और हांगकांग शामिल है।संयुक्त अरब अमीरात (यूएई)  में शुरू हो रहे एशिया कप में भारत का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से 19 सितंबर को होगा।

सरफराज ने कहा, 'हम संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले मिल रहे 4-5 दिनों का पूरा इस्तेमाल करेंगे। भारत के खिलाफ खेले जाने वाला हर मैच अहम है। हम पहले मैच से ही लय हासिल करना चाहेंगे और पूरी तैयारी के साथ भारत के खिलाफ दूसरे मैच में उतरना चाहेंगे।'

सरफराज ने कहा कि एशिया की सभी शीर्ष स्तरीय टीमें एशिया कप टूर्नामेंट में खेलती हैं। अच्छी लय ही ऐसे टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन की कुंजी है।

उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान टीम की उम्मीदें काफी बड़ी हैं और खिलाड़ियों का मनोबल भी मजबूत है। हम पहले मैच से ही अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे और इसे आगे के मैचों में बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।' एशिया कप टूर्नामेंट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का पहला मुकाबला हांगकांग की टीम से 16 सितम्बर को होगा।

भारत ने सबसे ज़्यादा बार जीता खिताब

इस टूर्नामेंट को भारत सबसे ज्यादा 6 बार जीत चुका है, इसके साथ ही वह डिफेंडिंग चैंपियन भी है। भारत ये खिताब 1984, 1988, 1990/1991, 1995, 2010 और 2016 में अपने नाम कर चुका है। पिछली बार में ये टूर्नामेंट टी-20 फॉर्मेट में खेला गया था, लेकिन इसके अलावा हमेशा ही इसे वनडे फॉर्मेट में खेला गया है। इस बार भी एशिया कप 50-50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pradeep Sehgal