Move to Jagran APP

पाकिस्तान के वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद से अंग्रेजी सीख रहे हैं बाबर आजम

बाबर आजम ने बताया आज कल मैं अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के साथ ही अंग्रेजी की क्लास भी ले रहा हूं।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 01:59 AM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 01:59 AM (IST)
पाकिस्तान के वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद से अंग्रेजी सीख रहे हैं बाबर आजम
पाकिस्तान के वनडे कप्तान बनाए जाने के बाद से अंग्रेजी सीख रहे हैं बाबर आजम

नई दिल्ली, जेएनएन। पाकिस्तान वनडे क्रिकेट टीम के कप्तान बनाए गए बाबर आजम की प्रतिभा ने सबका प्रभावित किया है। बाबर की तुलना दिग्गज इस दौर के धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन के करते हैं। मैदान के अंदर और बाहर दोनों जगह खुद बेहतर बनाने में जुटे बाबर इन दिनों अंग्रेज सुधार रहे हैं।

loksabha election banner

बाबर आजम ने कहा है वह अपनी अंग्रेजी बोलने को बेहतर करने पर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक पूरे कप्तान बनने के लिए सहजता से मीडिया के साथ बातें करना आना चाहिए और जनता के सामने खुद को बेहतर तरीके से जाहिर करने भी आना जरूरी है।

सोमवार को उन्होंने बताया, "आज कल मैं अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के साथ ही अंग्रेजी की क्लास भी ले रहा हूं।" 

कमाल की बात यह है कि बाबर का ये बयान ठीक एक दिन के बाद आया जब पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज तनवीर अहमद ने उनको मीडिया से बेहतर तरीके से अपनी बात पहुंचाने के लिए अंग्रेजी सुधारने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था मीडिया से एक कप्तान के तौर पर बातें करने के लिए अंग्रेजी ठीक करने की जरूरत पड़ेगी।

तनवीर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा था, "बाबर को अपनी अंग्रेजी भी बेहतर करने की जरूरत है, जो बेहद अहम है। जब कभी भी कोई कप्तान बनता है तो उनको टॉस के समय और मैच के बाद बात करनी होती है। साथ ही अलग अलग चैनल्स को इंटरव्यू भी देना होता है जब आप अलग अलग देशों का दौरा करते हैं।"

पिछले हफ्ते ही सरफराज अहमद की जगह पीसीबी ने बाबर को वनडे टीम का कप्तान बनाया है। इससे पहले उनको टी20 टीम की कमान सौंपी जा चुकी है। इस वक्त टेस्ट में अजहर अली जबकि बाकी के दोनों फॉर्मेट में बाबर को टीम की कप्तानी दी गई है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.