Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का दावा, ये टीम भारत को उसी की सरजमीं पर हरा सकती है

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने उस टीम का नाम बताया है जो भारतीय टीम को उसी की सरजमीं पर हराने में सक्षम है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 11:59 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 11:59 AM (IST)
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का दावा, ये टीम भारत को उसी की सरजमीं पर हरा सकती है
ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी का दावा, ये टीम भारत को उसी की सरजमीं पर हरा सकती है

नई दिल्ली, जेएनएन। दो बार के वर्ल्ड कप विनर और ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने उस टीम का नाम बताया है जो विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को भारत में हराने का माद्दा रखती है। ब्रैड हॉग ने ये भी बताया है कि ये टीम किस वजह से भारत को भारत में हरा सकती है। जी हां, ब्रैड हॉग ने कहा है कि पाकिस्तान की मौजूदा टीम भारत को उसी के घर में हरा सकती है, क्योंकि पाकिस्तान के पास इस समय तेज गेंदबाजों की कमी नहीं है।

loksabha election banner

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए एक दर्शक ने जब ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज से सवाल किया कि कौन सी टीम भारत को उसी की सरजमीं पर हरा सकती है? इसके जवाब में ब्रैड हॉग ने पाकिस्तान का नाम लिया और कहा कि पाकिस्तान के पास दमदार पेस यूनिट है और उसके बल्लेबाज भारत की परिस्थितियों को जानते हैं। ऐसे में पाकिस्तान की टीम भारत को भारत में हरा सकती है। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज फिलहाल में सभव नहीं है।

ब्रैड हॉग ने कहा है, "वैसे मुझे लगता है कि इस समय भारत को भारत में हराने के लिए सबसे अच्छी टीम पाकिस्तान होगी, क्योंकि उन्हें बहुत मजबूत पेस इकाई मिली है और कुछ अच्छे स्पिनर मिले हैं। उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में भी गहराई हासिल की और वह भारतीय परिस्थितियों को अच्छी तरह से जानते हैं।" सिर्फ वनडे क्रिकेट की बात करें तो जीत के मामले में पाकिस्तान अभी भी भारत से कहीं आगे है।

हालांकि, 49 वर्षीय ने महसूस किया कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण राजनीतिक संबंधों को देखते हुए, यह बहुत कम संभावना है कि पाकिस्तान किसी भी समय भारतीय क्रिकेट टीम के साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने के लिए भारत की यात्रा करेगा। हॉग ने कहा कि पाकिस्तान के बाद ऑस्ट्रेलिया ऐसी दूसरी टीम है जो भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ने के लिए दूसरा सबसे अच्छा विकल्प है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.