नई दिल्ली, जेएनएन। किसी वक्त पाकिस्तान के इस क्रिकेटर को एक बेहतरीन विकेटकीपर-बल्लेबाज के तौर पर देखा जाता था, लेकिन इन्होंने शायद अपनी टीम को मायूस कर दिया। 29 वर्ष के हो चुके उमर अकमल (Umar Akmal) ना सिर्फ बल्लेबाजी करते थे बल्कि अपनी टीम के लिए विकेटकीपिंग भी किया करते थे पर आज परिस्थिति कुछ अलग है। उमर ने अब अपने देश के क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी पर सवाल उठाते हुए कहा है कि उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट नहीं मिला जिस तरह से विराट कोहली (Virat Kohli) को उनके बोर्ड ने सपोर्ट किया। 

उमर अकमल ने वर्ष 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन एक दशक में उन्होंने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट, 121 वनडे  और 82 टी 20 मुकाबले खेले। उन्होंने लगभग 6000 रन बनाए जिसमें तीन शतक शामिल हैं। वहीं विराट कोहली ने उमर के डेब्यू करने के एक वर्ष के बाद भारत के लिए खेलना शुरू किया और हाल ही में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने 20000 रन पूरे कर लिए। भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर 68 अंतरराष्ट्रीय शतक है। 

उमर ने कहा कि विराट कोहली को बीसीसीआइ की तरफ से काफी सपोर्ट मिला। बीसीसीआइ ने उन्हें काफी गाइड किया और ये लगातार जारी है। मैं ये नहीं कह रहा कि मुझे सपोर्ट नहीं मिला, लेकिन ये सबको पता है कि किसे ज्यादा सपोर्ट मिला। मैं पीसीबी से आग्रह करता हू कि अपने खिलाड़ियों को पूरी तरह से सपोर्ट करें। अगर आप किसी खिलाड़ी में इनवेस्ट करते हैं तो उसे किसी बड़े टूर्नामेंट से पहले ड्रॉप मत करें। 

उमर अकमल ने टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू न्यूजीलैंड के खिलाफ किया था और अपने पहले ही मैच में दुनेदिन में उन्होंने 129 रन की पारी खेली थी। वो पाकिस्तान के दूसरे ऐसे खिलाड़ी बने थे जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में घर से बाहर यानी विदेशी धरती पर शतक लगाया हो। उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर टीम के लिए तीसरे नंबर पर खेलना शुरू किया, लेकिन 2011 के बाद उन्हें टेस्ट में फिर से दोबारा मौका नहीं मिला। उमर अकमल ने इस वर्ष मार्च में आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में खेला था और 43 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें विश्व कप टीम में मौका नहीं दिया गया। 

उमर अकमल पर पीसीबी तब सख्त हो गया था जब उन्होंने बोर्ड की अनुमति के बिना इंटरव्यू दिया था। इसके बाद उन्हें टेस्ट टीम के बाहर कर दिया गया था। इसके परिणामस्वरूप बोर्ड और उमर दोनों ही कुछ हासिल करने से चूक गए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस