नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और पाकिस्तान के बीच बहुचर्चित टी20 विश्व कप मुकाबले का इंताजार अब खत्म होने वाला है। रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होने जा रही है। भारत और पाकिस्तान की टीमों को टी20 विश्व कप के ग्रुप 2 में साथ रखा गया है। भारत के खिलाफ इस अहम मुकाबले के लिए पाकिस्तान ने अपनी संभावित 12 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। अनुभवी खिलाड़ियों को इस मुकाबले के लिए तरजीह दी गई है। 

दुबई की पिच को ध्यान में रखते हुए टीम में स्पिन गेंदबाजी विकल्प को ज्यादा से ज्यादा रखा गया है। भारत के खिलाफ साल 2017 का चैंपियंस ट्राफी फाइनल खेल चुके हसन अली, इमाद वसीम, शादाब खान, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज और फखर जमां टीम में शामिल किए गए हैं। हफीज, शोएब, इमाद और शादाब टीम के लिए स्पिनर गेंदबाजी करते हैं।  

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 विश्व टूर्नामेंट में यह छठा मुकाबला होगा। इससे पहले खेले गए सभी पांच मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराया है। इसमें से साल 2007 टी20 विश्व कप फाइनल मुकाबला भी है जहां आखिरी ओवर में मिली रोमांचक जीत से टीम इंडिया ने टूर्नमेंट को अपने नाम किया था। 

पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखऱ जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, हैदर अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी

Edited By: Viplove Kumar