नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। जिम्बाब्वे ने गुरुवार, 27 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए टी20 विश्व कप के सुपर-12 ग्रुप-2 के एक मुकाबले में अंतिम बॉल पर पाकिस्तान को हरा दिया। इस मैच को जिम्बाब्वे ने 1 रन से जीत लिया।  मैच खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने एक ऐसा ट्विट किया, जिससे 'मिस्टर बीन' वाला मामला एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है।

गौरतलब है कि इस बार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल मैच खत्म होने के बाद जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने ट्वीट करते हुए जिम्बाब्वे टीम को बधाई दी। एमर्सन मनांगाग्वा ने लिखा, 'जिम्बाब्वे की क्या शानदार जीत रही है। Chevrons को इसके लिए बधाई। अगली बार, असली मिस्टर बीन भेजना...इस ट्वीट में राष्ट्रपति एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बाब्वे और पाकिस्तान मुकाबले को टैग किया।

शहबाज शरीफ ने भी दी प्रतिक्रिया

इस ट्वीट पर शहबाज शरीफ ने भी रिप्लाई करते हुए जवाब दिया। उन्होंने कहा कि हमारे पास असली मिस्टर बीन नही हैं, लेकिन खेल भावना जरूर है। हम पाकिस्तानी टीम वापसी करने में माहिर हैं। इसके साथ ही शरीफ ने जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति को उनकी टीम की जीत के लिए बधाई भी दी।

शहबाज शरीफ ने रिप्लाई में लिखा, 'हमारे पास असली मिस्टर बीन तो नहीं है, पर हमारे पास सच्ची खेल भावना जरूर है। हम पाकिस्तानियों में एक दिलचस्प आदत है कि हम वापसी करते हैं। मिस्टर राष्ट्रपति आपको बधाईं। आपकी टीम ने आज शानदार खेल दिखाया है।'

जानें क्या है 'मिस्टर बीन' विवाद

बता दें कि मिस्टर बीन विवाद की शुरुआत पाकिस्तान ने ही किया था। यह विवाद साल 2016 में शुरू हुआ था, जब जिम्बाब्वे की राजधानी हरारे के इंटरनेशनल कॅाफ्रेंस सेंटर में पाकिस्तान ने किसी एक्टर को नकली मिस्टर बीन बनाकर भेज दिया था। नकली मिस्टर बीन ने जिम्बाब्वे जाकर न सिर्फ नकली एक्टिंग की, बल्कि लोगों से पैसे भी लिए। तभी से जिम्बावे के लोग पाकिस्तान से गुस्सा हैं। गौरतलब है कि जब भी पाकिस्तान बनाम जिम्बाब्वे का मुकाबला होता है, तब यह मिस्टर बीन विवाद सामने आ जता है। दोनों टीमों के फैंस इस मामले को लेकर एक दूसरे को ट्रोल करते रहते हैं।

जिम्बावे के विरुद्ध मैच से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ तस्वीरें शेयर की थी। इस पोस्ट पर जिम्बाब्वे के एक व्यक्ति ने कमेंट करते हुए कहा था, 'तुमने एक बार नकली पाकिस्तानी मिस्टर बीन भेजा था, जिसके लिए हम तुम्हें कभी माफ नहीं करेंगे।'

उल्लेखनीय है कि जिम्बाब्वे ने ग्रुप मैच में पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया और इस जीत के बाद इस टीम के हौसले सातवें आसमान पर हैं। जिम्बाब्वे ने क्वालिफाइंग मुकाबलों के जरिए सुपर-12 में जगह बनाई और पाकिस्तान को हराकर इस टीम ने साबित कर दिया कि ये टीम इस वर्ल्ड कप में उलटफेर कर सकती।

बता दें कि जिस नकली बीन को लेकर जो चर्चा हो रही है वो आसिफ मुहम्मद नाम के एक पाकिस्तानी कलाकार हैं जो मिस्टर बीन की नकल उतारते हैं। असल मिस्टर बीन का किरदार ब्रिटिश ऐक्टर रोवन एटकिंसन ने निभाया है। 

यह भी पढें: EXCLUSIVE INTERVIEW: पाकिस्तान को हराने वाली जिंबाब्वे के भारतीय रणनीतिकार से जानिए जीत की कहानी...

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट