मोहाली। टी-20 विश्व कप में भले ही पाकिस्तान तीन में से दो मैच हार गया हो लेकिन उसका नेट रन रेट अब भी भारत और ऑस्ट्रेलिया के लिए खतरा बना हुआ है। पाक का अगला और लीग का अंतिम मैच 26 मार्च को ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। अगर पाक यह मैच जीत जाता है तो सेमीफाइनल में जाने की उसकी राह आसान हो जाएगी।

मैच से पहले पत्रकारों से बात करते हुए ऑस्ट्रेलियन टीम के विकेटकीपर पीटर नेविल ने कहा है कि वो पाकिस्तान को कम आंकने की गलती नहीं करेंगे। नेविल ने कहा, 'पाक एक खतरनाक टीम है और हम आत्मसंतुष्टी में डूब कर पाक को कम आंकने की गलती नहीं करेंगे। हम निश्चित रूप से आत्मसंतुष्ट नहीं होंगे। अगर हम अच्छा नहीं खेलते हैं तो हम हार जाएंगे। पाक में बल्लेबाजी आक्रमण की कमी नहीं है।'

नेविल ने आगे कहा कि मै निश्चित रूप से यह नहीं सोचता कि उनके पास बल्लेबाजी आक्रमण में कोई कमी है। आप उनके कुछ बल्लेबाजों को देखो, अगर दिन उनके नाम है तो वो बेहद नुकसानदायक हो सकते हैं। ऑस्ट्रेलिया के भारत और पाकिस्तान के खिलाफ दो मुकाबले बचे हैं और इन्हें लेकर नेवील ने कहा कि उनकी टीम आने वाले दोनो मुकाबले जीतना चाहेगी।

उन्होंने कहा कि अगर हम दो में से एक मैच हारते हैं तो आप को निश्चित रूप से दूसरे मैचों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा कि वो आपके हिसाब से जाएं। पाक के खिलाफ मैच हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला होगा। जब नेवील से पूछा गया कि उनके अनुसार भारत और पाक में से कौन सी टीम को हराना मुश्किल है तो उन्होंने कहा कि मैं नहीं जानता, मैंने इस बार में नहीं सोचा। दोनों ही टफ टीमें हैं और दोनों के खिलाफ खेलने की अलग चुनौतियां हैं। आप स्वाभाविक रूप से अलग-अलग खिलाड़ियों और उनकी क्षमता सो सामना करते हैं। मुझे नहीं लगता कि दोनों की तुलना संभव है।

बता दें कि टूर्नामेंट के लीग मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं जिनमें से न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें हार का सामना करना पड़ा था वहीं बांग्लादेश पर उन्होंने जीत दर्ज की थी। बांग्लादेश के खिलाफ भी 157 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बीच में संघर्ष करना पड़ा था।

इसे लेकर नेविल ने कहा कि हमें लक्ष्य का पीछा करते हुए ज्यादा सावधान रहना होगा। मुझे यकीन है कि इससे पहले हम एक बल्लेबाजी यूनिट के रूप में इस तरह नहीं रहे लेकिन पाक के खिलाफ हमारे सामने बिलकुल सही अवसर है। चेंजिंग रूम में कई खिलाड़ी हैं जो इसे बदलते हुए ढेर सारे रन बनाने को तैयार हैं।

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी पर बात करते हुए नेविल ने टीम के युवा गेंदबाज एडम झम्पा की तारीफ की और कहा कि उन्होंने शानदार गेंदबाजी की और मैच को हमारी तरफ मोड़ दिया। उनका स्पेल काफी महत्वपूर्ण रहा। वो बेहतर परफॉर्म कर रहे हैं और अच्छी गेंदबाजी भी कर रहे हैं।

मोहाली की विकेट को लेकर नेविल कहा कि मैं पूरी तरह नहीं जानता हम कहां है लेकिन पिछले दो मुकाबलों की बात करूं तो बांग्लादेश के खिलाफ बेंगलुरु की पिच भी काफी कुछ वैसी ही थी जैसी न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में थी। हमे देखना होगा और उसके हिसाब से ढलना होगा। पिछले साल टेस्ट मैचों में पदार्पण करने वाले नेविल के अनुसार भारत में खेलना शानदार अनुभव रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: sanjay savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप