नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन की नई किताब से विवादों का नाता टूट ही नहीं रहा। गौतम गंभीर के मामले के बाद अब नया खुलासा हुआ है। पैडी ने अपनी किताब 'The Barefoot Coach’ के माध्यम से एक गैरजरूरी सलाह के बारे में बताया हैं। बता दें कि पैडी विश्व कप (World Cup) दिलाने वाले कोच गैरी कर्स्टन के साथ काम करते थे। फिलहाल, वह आइपीएल (IPL) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के कोच हैं।

पैडी ने अपनी किताब के माध्यम से बताया है कि उन्होंने भारतीय टीम के खिलाड़ियों को मैच से पहले शारीरिक संबंध बनाने की सलाह दी थी। पैडी ने लिखा है कि 2009 में चैंपियन ट्रॉफी से पहले भारतीय खिलाड़ी के लिए एक नोट्स तैयार किया था। जिसमें उन्होंने यौन संबंध के फायदे के बारे में लिखा था। पैडी ने नोट्स में लिखा, 'क्या यौन क्रिया से आपका प्रदर्शन बढ़ता है? हां, यह करता है।' पैडी ने अपनी किताब के चैप्टर ‘Ego And My Greatest Professional Error' में इस बार में जिक्र किया है। हालांकि, पैडी का कहना है कि उन्हें इस बात को मजाक में कहा था।

पैडी ने बाद में इसको लेकर खेद भी जताया था। पैडी ने लिखा है, 'जब इसके बारे में कोच गैरी कर्स्टन को पता चला, तो वह काफी नाराज हो गए। इसके बाद मैंने इसके लिए माफी भी मांगी।' पैडी ने इस किताब में ऐसी कई घटानाओं का जिक्र किया है। इससे पहले वह गौतम गंभीर को लेकर भी उनकी किताब चर्चा बटोर चुकी है। पैडी ने अपनी किताब में लिखा गंभीर को लेकर कहा है कि वह खुद को मानसिकरूप से असुरक्षित महसूस करते थे। इसके बाद गंभीर ने उनकी बातों को जवाब भी दिया था।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajat Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप