Move to Jagran APP

रिषभ पंत को टीम से बाहर करके साहा नहीं इस खिलाड़ी से करवाओ विकेटकीपिंग, आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी सलाह

India vs England test series 2021 आस्ट्रेलिया पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने कहा कि रिषभ पंत को टीम से बाहर करके साहा नहीं इस खिलाड़ी से विकेटकीपिंग करवानी चाहिए और टीम में सूर्यकुमार यादव को शामिल करना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 30 Aug 2021 06:40 PM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 12:06 AM (IST)
रिषभ पंत को टीम से बाहर करके साहा नहीं इस खिलाड़ी से करवाओ विकेटकीपिंग, आस्ट्रेलियाई दिग्गज ने दी सलाह
टीम इंडिया के विकेटकीपर रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम की खराब बल्लेबाजी पर कई क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी-अपनी राय दे रहे हैं कि, किस तरह से इसे ठीक किया जा सकता है या फिर किस तरह से इसे मजबूत किया जा सकता है। अब लीड्स में टीम इंडिया को मिली हार के बाद कई क्रिकेट पंडितों का कहना है कि, कोहली को अपनी टीम में बदलाव करनी चाहिए। टीम इंडिया के लिए इस समय रिषभ पंत भी एक बड़ी समस्या हैं क्योंकि वो काफी खराब फार्म में चल रहे हैं। तीन टेस्ट में सिर्फ 87 रन बनाने वाले पंत के बारे में कहा जा रहा है कि, उन्हें ओवल टेस्ट में ड्राप कर देना चाहिए और उनकी जगह रिद्धिमान साहा को मौका देना चाहिए। 

loksabha election banner

इन सारी बातों के बीच आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हाग ने भारतीय टीम को एक रोचक सलाह दी है। हाग का कहना है कि, केएल राहुल को रिषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दे दी जाए और इसकी वजह से भारत को छठे नंबर पर एक एक्सट्रा बल्लेबाज खिलाने का मौका होगा और वो सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि, ये केएल राहुल के लिए बड़ी चुनौती होगी कि उन्हें ओपन भी करना होगा और कीपिंग भी करनी होगी, लेकिन ये करने का उनके पास एक शानदार मौका होगा जिससे टीम को फायदा हो सकता है। ये बातें ब्रैड हाग ने यूट्यूब चैनल पर कही। 

हाग ने कहा कि, केएल राहुल ने इस तरह की जिम्मेदारी पहले भी निभाई है और टेस्ट में अगर ऐसा होता है तो छठे नंबर पर सूर्यकुमार यादव की ओपनिंग हो सकती है। सूर्यकुमार यादव के लिए ये पोजीशन काफी अच्छा होगा और भारत के लिए ये काफी अच्छा विकल्प होगा। हालांकि अगर ऐसा होता है तो केएल राहुल के वर्कलोड को भी मैनेज करना बड़ी चुनौती होगी। हाग ने आगे कहा कि, यह बहुत कठिन काम है और मुझे लगता है कि केएल राहुल इसे करने में सक्षम हैं। इसलिए, रिषभ पंत के लिए हनीमून की अवधि समाप्त हो सकती है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वे (टीम इंडिया) अगले टेस्ट मैच में यह बदलाव करेंगे। यदि वे अगला टेस्ट हार जाते हैं, तो वे अंतिम टेस्ट मैच के लिए इसके बारे में सोच सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.