मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

चेन्नई, प्रेट्र। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विकेटकीपर दिनेश रामदीन ने कहा कि उनकी टीम टॉप के खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी की वजह से भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज हार गई। इसके अलावा उन्होंने भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की बेहरतीन गेंदबाजी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि उनकी टीम भारत के खिलाफ आसानी से टेस्ट, वनडे व टी 20 सीरीज हार गई। 

रामदीन ने कहा कि मौजूदा हालात में इंडीज की टीम को स्थापित करना काफी मुश्किल है। अगर आप हमारे टी 20 खिलाड़ियों के देखें तो पूरी दुनिया में उनकी मांग है। हमारे सीनियर खिलाड़ी भारतीय दौरे पर नहीं आए और इसकी वजह से हमें टी 20 सीरीज में 2-0 से हार मिली। इस वक्त इंडीज की टीम में क्रिस गेल और सुनील नारायण जैसे खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं। वहीं ड्वेन ब्रावो ने पिछले महीने ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अलविदा कह दिया था। 

कुलदीय यादव के बारे में रामदीन ने कहा कि वेस्टइंडीज के बल्लेबाज चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव के आगे संघर्ष करते दिखे। कुलदीप ने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अपनी टीम के लिए बड़ी भूमिका निभाई और उनकी वजह से ही हमें तीनों सीरीज गंवानी पड़ी। हमारी टीम के बल्लेबाज उनकी गेंदों को नहीं पढ़ पाए। मध्य के ओवरों में उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की और हम उन्हें अच्छे तरीके से नहीं खेल पाए। उन्होंन कहा कि हम इस वक्त हमारी टीम टी 20 विश्व चैंपियन है और हम भारत के खिलाफ छोटे प्रारूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए। हमने कोलकाता में पहला टी 20 मैच खेला और हम आशा कर रहे थे कि अच्छा प्रदर्शन करेंगे, लेकिन हम यहां कि परिस्थिति के साथ सामंजस्य नहीं बिठा पाए जैसा कि हम चाहते थे। इस मैच में हम बड़ी साझेदारी भी नहीं कर पाए। 

होप और हेटमायर के बारे में रामदीन ने कहा कि वनडे क्रिकेट में सफल थे और उन्हें ये फॉर्म टी 20 में भी जारी रखनी चाहिए थी। उन्होंने कोशिश भी की लेकिन वो ऐसा नहीं कर पाए। तीसरे टी 20 के बारे में रामदीन ने कहा कि इस मैच में भी स्पिनर्स काफी अहम भूमिका निभाएंगे। भारतीय विकेट भी वेस्टइंडीज के जैसा ही स्लो और टर्निंग वाला है। ऐसे में स्पिनर्स के लिए जरूरी है कि वो अच्छी गेंदबाजी करें। ऐसे विकेट पर ये सबसे अहम है कि हम सही लेंथ पर गेंदबाजी करें। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप