Move to Jagran APP

विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी पर सहवाग ने कहा- उनका फॉर्म खराब है, नजर नहीं

Virat Kohli poor batting form विराट के बारे में सहवाग ने कहा कि जब समय खराब हो तो कुछ भी काम नहीं करता।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 06:09 PM (IST)Updated: Thu, 05 Mar 2020 08:25 PM (IST)
विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी पर सहवाग ने कहा- उनका फॉर्म खराब है, नजर नहीं
विराट कोहली की खराब बल्लेबाजी पर सहवाग ने कहा- उनका फॉर्म खराब है, नजर नहीं

नई दिल्ली, आइएएनएस। Sehwag on Virat Kohli poor batting form: विराट कोहली का न्यूजीलैंड दौरा काफी खराब रहा था और वो इस दौरे पर एक भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे थे। विराट की नाकामी पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ने उन्हें ये सलाह दी थी कि विराट की उम्र अब 30 के पार हो गई थी और अब उनके हैंड-आइ कॉर्डिनेशन में परेशानी होगी और अब उन्हें ज्यादा से ज्यादा प्रैक्टिस की जरूरत है। विराट को खराब फॉर्म और कपिल की इस राय पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपनी बात रखी है। 

loksabha election banner

सहवाग का मानना है कि विराट कोहली को इस समय सिर्फ फॉर्म की समस्या है और उनके लिए हैंड-आइ कॉर्डिनेशन का कोई मसला नहीं है। स्पोर्ट्स स्टार ने सहवाग के हवाले से लिखा कि जब आपका फॉर्म खराब होता है तो कुछ भी आपके लिए काम नहीं करता। विराट कोहली ने रन बनाने के लिए काफी कोशिश की, लेकिन इस बार किस्मत उनसे साथ नहीं था। 

सहवाग ने विराट की बल्लेबाजी को लेकर कहा कि उनके लिए हाथ और आंख का संयोजन कोई मसला नहीं है। हां ये सही है कि हाथ और आंख का संयोजन समय के साथ कम होता चला जाता है, लेकिन ये एक रात में नहीं होता। मुझे पूरी उम्मीद है कि ये उनकी फॉर्म के बारे में है। विराट न्यूजीलैंड दौरे पर अच्छी गेंदों पर आउट हुए हैं। कप्तान विराट का न्यूजीलैंड दौरा खराब रहा था और इस दौरान उन्होंने 11 पारियों में सिर्फ 218 रन बनाए थे। दो टेस्ट मैच की चार पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 38 रन ही निकले थे। 

सहवाग ने कहा कि न्यूजीलैंड में गेंद काफी सीम करती है और ऐसे में अगर आपसे रन नहीं बन रहे हैं तो ये परेशानी और बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि न्यूजीलैडं में आप फ्रंटफुट पर खेलते हुए और गेंद को छोड़ते हुए अपना तालमेल बना सकते हैं। सहवाग के मुताबिक मेरे लिए महत्वपूर्ण ये है कि गेंद कब छोड़नी है और आप तभी कर सकते हैं जब आप आत्मविश्वास से भरे हों। न्यूजीलैंड दौरे पर विराट के आउट होने की वजह दवाब भी रहा क्योंकि उनपर टीम की हार और रन नहीं बना पाने का दवाब भी था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.