साउथैंप्टन, प्रेट्र। इंग्लैंड व वेस्टइंडीज के बीच शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई है। दरअसल अभी जिस तरह की स्थिति बनी हुई है ऐसे हालत में खेलना एक बड़ी चुनौती है और इन स्थितियों से निपटते हुए खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन पर भी ध्यान देना होगा। ये दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों के लिए दोहरी चुनौती होगी। वहीं तीनों टेस्ट मैच खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे यानी खिलाड़ियों को दर्शकों की हौसला-अफजाई से भी महरूम रहना होगा। 

अब वेस्टइंडीज के खिलाफ 8 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच की बात करते हुए इंग्लैंड के मध्यक्रम के बल्लेबाज ओली पोप ने कहा कि बेशक टेस्ट मैच में दर्शकों की अनुपस्थिति होगी, लेकिन इससे टीम के उत्साह और खेल के प्रति पैशन में कोई कमी नहीं आएगी। पोप ने प्रैक्टिस मैच के बाद कहा कि जब स्टेडियम में दर्शक मौजूद होते हैं और बार्मी आर्मी भी यहां पर होती है तो ये शानदार होता है, लेकिन इस बार इन सबके बिना ही खेलना होगा और हम खेलेंगे। 

उन्होंने कहा कि अगर दर्शकों में एक भी व्यक्ति नहीं होगा तब भी हम उस क्रिकेट को खेलेंगे जिसका हमने अभी तक खेलने का सपना देखा है। टेस्ट अभी भी क्रिकेट का टॉप और बेस्ट प्रारूप है। सुबह के समय अब भी वैसा ही जोश होगा क्योंकि इसमें कई परिस्थितियों से गुजरना होता है। जब टेस्ट मैच शुरू होता है तो दर्शक हों या नहीं, आप हमेशा उत्साहित रहते हो।

इस 22 साल के बल्लेबाज ने कहा कि दर्शकों के बिना भी क्रिकेट का स्तर प्रभावित नहीं होगा। उन्होंने कहा, ‘भले ही हम थोड़ा सा म्यूजिक बजाएंगे, मुझे पता नहीं है लेकिन हम अपना ही माहौल बनाने का तरीका ढूंढ सकते हैं, इसका मुझे भरोसा है। हम इसका तरीका ढूंढ लेंगे।’ इस सीरीज का दूसरा टेस्ट मैनचेस्टर में 16 जुलाई से जबकि तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 24 जुलाई से खेला जाएगा।

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस