Move to Jagran APP

'विराट व रोहित नहीं, WTC फाइनल में भारत का ये खिलाड़ी टीम के लिए साबित होगा सबसे बड़ा X फैक्टर'

रोहित शर्मा विराट कोहली पुजारा रिषभ पंत ये सब ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा एक्स फैक्टर कौन साबित होगा इसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बताया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 01:24 PM (IST)
'विराट व रोहित नहीं, WTC फाइनल में भारत का ये खिलाड़ी टीम के लिए साबित होगा सबसे बड़ा X फैक्टर'
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया को 18 जून से आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथैंप्टन में खेलना है। इस मैच का दुनिया के तमाम क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। क्रिकेट के जानकार बता रहे हैं कि, टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा और टीम इंडिया को जीत के लिए बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी होगी।

loksabha election banner

बेशक न्यूजीलैंड की टीम कहीं से भी कमजोर नहीं है, लेकिन टीम इंडिया में भी स्टार खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। रोहित शर्मा, विराट कोहली, पुजारा, रिषभ पंत ये सब ऐसे खिलाड़ी हैं जो कभी भी मैच का रुख मोड़ सकते हैं, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा एक्स फैक्टर कौन साबित होगा इसके बारे में इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने बताया। 

मोंटी पनेसर ने इंडिया टीवी से बात करते हुए कहा कि, भारत को इस फाइनल मुकाबले में आर अश्विन और रवींद्र जडेजा को प्लेइंग इलेवन में रखना चाहिए। इन दोनों में से भी पनेसर का झुकाव जडेजा की तरफ रहा जो पिछले कुछ वक्त से गेंद ब बल्ले दोनों से अपने देश के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। मोंटी ने कहा कि, इस मैच में भारत के लिए सबसे बड़ा एक्स फैक्टर रवींद्र जडेजा साबित हो सकते हैं। 

उन्होंने आगे कहा कि, फाइनल मैच में तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होगी, लेकिन स्पिनर्स भी अहम किरदार निभाएंगे। सबसे बड़ी बात ये है कि, इस मैच के लिए किस तरह का पिच तैयार किया जाता है। मेरा ये मानना है कि, इस मैच के लिए आइसीसी ऐसी विकेट तैयार करेगा जो टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बेस्ट होगा। आपको बता दें कि टीम इंडिया आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच के बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.