Move to Jagran APP

एबी डिविलियर्स ने RCB को नहीं इस टीम को IPL 2020 की बेस्ट टीम करार दिया

आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने बताया कि इस साल कौन की टीम बेस्ट रही। उन्होंने आरसीबी का नाम नहीं लिया। आरसीबी इस साल प्लेऑफ में पहुंची थी लेकिन एलिमिनेटर मैच में हैदराबाद ने उसे हराकर खिताबी होड़ से बाहर कर दिया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 05:20 PM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 05:20 PM (IST)
एबी डिविलियर्स ने RCB को नहीं इस टीम को IPL 2020 की बेस्ट टीम करार दिया
IPL 2020 रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2020 में पिछले तीन साल के खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी ने विराट कोहली की कप्तानी में प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन टीम फाइनल तक नहीं पहुंच पाई। एलिमिनेटर मुकाबले में हैदराबाद के हाथों विराट की टीम को हार झेलनी पड़ी और इस टीम ने खिताब जीतने का शानदार मौका गंवा दिया। आरसीबी के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने इस बार टीम के लिए काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

loksabha election banner

इस साल एक बार फिर से रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने रिकॉर्ड पांचवीं बार आइपीएल का खिताब जीता। मुंबई की टीम पिछले साल भी चैंपियन बनी थी और ये टीम अपने टाइटल को डिफेंड करने में कामयाब रही। अब आइपीएल 2020 के खत्म होने के बाद आरसीबी के स्टार बल्लेबाज ने ट्वीट करते हुए बताया कि इस साल की सबसे बेस्ट टीम कौन सी रही। 

एबी डिविलियर्स ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, वेलडन एमआइ पलटन, बिना किसी शक के इस साल की बेस्ट टीम। 

इस टूर्नामेंट की बात करें तो एबी डिविलियर्स ने इस सीजन में 15 मैच खेले और इसमें उन्होंने 454 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 158.74 का रहा। एबी ने इस सीजन में पांच अर्धशतक भी लगाए। हैदराबाद के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में भी एबी ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 56 रन बनाए, लेकिन टीम को हार मिली। आरसीबी के इस तरह से खिताबी होड़ से बाहर होने के बाद कई पूर्व दिग्गज जैसे कि संजय मांजरेकर ने भी कहा था कि अब वक्त आ गया है कि इस टीम का कप्तान बदला जाए। 

आपको बता दें कि विराट कोहली ने आरसीबी की कमाल 2013 में संभाली थी और पिछले 8 साल में इस टीम ने एक बार भी उनकी कप्तानी में टाइटल नहीं जीता है। हालांकि 2016 में ये टीम फाइनल में जरूर पहुंची थी, लेकिन हैदराबाद ने इस टीम को हराकर उन्हें उपविजेता बनने पर मजबूर कर दिया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.