Move to Jagran APP

RCB को सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही नहीं और भी बड़े बदलाव की जरूरत है- संजय मांजरेकर

संजय मांजरेकर ने कहा कि आरसीबी को अब कप्तान बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिर्फ कप्तान ही नहीं बल्कि टीम के सपोर्ट स्टाफ के अलावा भी और भी काफी कुछ बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि टीम मालिक को अब कोई बड़ा फैसला करना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Nov 2020 02:31 PM (IST)Updated: Sat, 07 Nov 2020 02:31 PM (IST)
RCB को सिर्फ कप्तान विराट कोहली ही नहीं और भी बड़े बदलाव की जरूरत है- संजय मांजरेकर
IPL 2020 RCB captain Virat Kohli (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। आरसीबी आइपीएल खिताब कब जीत पाएगी ये एक बड़ा सवाल है। आइपीएल के 13वें सीजन में भी इस टीम को निराश होना पड़ा। विराट इस टीम की कप्तानी आठ सीजन से कर रहे हैं, लेकिन वो भी इस टीम को सफलता दिलाने में नाकाम रहे हैं। आरसीबी की नाकामी के लिए कुछ लोगों का मानना है कि खिलाड़ियों का सही चयन इसकी वजह है तो कुछ लोगों का मानना है कि विराट की लीडरशिप में ही कमी है। 

prime article banner

अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर भी ऐसे ही एक्सपर्ट में शामिल हैं जिन्हें लगता है कि आरसीबी फ्रेंचाइजी को लीडरशीप में बदलाव करने की जरूरत है। मांजरेकर का मानना है कि ना सिर्फ कप्तान बल्कि आरसीबी को अपने सपोर्ट स्टाफ के अलावा भी और काफी बदलाव की जरूरत है। उन्होंने कहा कि आठ सीजन बिना खिताब के एक लंबा समय होता है। अब टीम को बड़े बदलाव की जरूरत है साथ ही कप्तान को भी बदलने की आवश्यकता है। 

मांजरेकर ने कहा कि अगर आप परिदृष्य और रिजल्ट में बदलाव करना चाहते हैं तो आपको कप्तान बदलना होगा, लेकिन मैं विराट से ये उम्मीद नहीं कर रहा हूं कि वो अपना हाथ उपर करें और कहें कि, मैंने डिलिवर नहीं किया है। मैं चाहता हूं कि फ्रेंचाइजी मालिक अपना काम करें। अगर टीम खिताब नहीं जीत रही है तो इसके लिए मैं पहले मालिकों को जिम्मेदार ठहराऊंगा क्योंकि उन्होंने शायद टीम को सही कप्तान नहीं दिया जो रिजल्ट दे सकें। उन्होंने कहा कि आरसीबी को रिजल्ट के लिए अब सही लीडर को टीम सौंपने की जरूरत है। 

आपको बता दें कि, आइपीएल 2020 के एलिमिनेटर मैच में विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी को एसआरएच ने 6 विकेट से हरा दिया और खिताबी दौड़ से बाहर कर दिया। विराट की टीम के पास इस सीजन में खिताबी जीत हासिल करने का अच्छा मौका था, लेकिन टीम के खिलाड़ियों ने अहम मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और इस टीम ने एक शानदार मौका फिर से गंवा दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.