Move to Jagran APP

कप्तान अश्विन ने पंजाब टीम में युवराज सिंह और क्रिस गेल की भूमिका के बारे में कही बड़ी बात

अश्विन ने आइपीएल में युवराज के रोल के बारे में किसा खुलासा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 28 Feb 2018 10:47 AM (IST)
कप्तान अश्विन ने पंजाब टीम में युवराज सिंह और क्रिस गेल की भूमिका के बारे में कही बड़ी बात
कप्तान अश्विन ने पंजाब टीम में युवराज सिंह और क्रिस गेल की भूमिका के बारे में कही बड़ी बात

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के सीनियर ऑफ स्पिनर आर. अश्विन ने कहा कि वो सिमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनना चाहते हैं लेकिन इस वक्त उनका पूरा ध्यान इंडियन प्रीमियर लीग पर है। अश्विन ने कहा कि उन्हें पंजाब टीम का कप्तान बनाया गया है और वो पूरी तरह से अपना ध्यान इस वक्त इस जिम्मेदारी को निभाने पर लगा रहे हैं। 

loksabha election banner

आर. अश्विन को युवराज और एरोन फिंच जैसे खिलाडि़यों की मौजूदगी में किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी सौंपी गई। अश्विन इस वक्त ऑलराउंडर जडेजा के साथ ही भारतीय वनडे और टी 20 टीम से बाहर चल रहे हैं। अश्विन ने भारत के लिए जुलाई 2017 में अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। अश्विन ने कहा कि मैं आइपीएल के जरिए भारतीय टीम में वापसी का ख्वाब नहीं देख रहा। मैं इस बार भी आइपीएल में उसी तरह खेलने जा रहा हूं जैसा कि हर बार जाता हूं। आइपीएल के इस सीजन में मुझे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है और मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूं। इसके अलावा मैं किसी और चीजों के बारे में नहीं सोच रहा हूं। 

आइपीएल में अश्विन पहली बार कप्तान की जिम्मेदारी निभाएंगे। कप्तान के तौर पर उनके लिए काफी चुनौतियां सामने आने वाली हैं जिसमें टीम कांबिनेशन सबसे अहम रहेगा इसके अलावा अश्विन के लिए टीम में मौजूद सीनियर क्रिकेटर्स के साथ डील करना भी बड़ी चुनौती होगी। पंजाब टीम में युवराज, एरोन फिंच, डेविड मिलर और क्रिस गेल जैसे दिग्गज क्रिकेटर मौजूद हैं। इस मसले पर अश्विन ने कहा कि मैं लगभग 10 वर्षों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि ये कोई बड़ी समस्या है। मैं भी अब एक सीनियर खिलाड़ी जैसा ही हूं। पंजाब की टीम इस बार काफी मजबूत नजर आ रही है और इसमें कई बड़े नाम हैं जो अपनी जिम्मेदारी अच्छी तरह से निभाएंगे। 

युवराज सिंह के बारे में अश्विन ने कहा कि वो निश्चित तौर पर अंतिम ग्यारह में होंगे। हालांकि ये भी देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट किस तरह से क्रिस गेल का इस्तेमाल करती है जबकि टीम में इन फॉर्म ओपनर फिंच और मयंक अग्रवाल मौजूद हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल भी ओपनर बल्लेबाज हैं जो पंजाब के लिए ओपन कर सकते हैं। कप्तानी के बारे में अश्विन ने कहा कि वो लंबे समय से टॉप लेवल पर क्रिकेट खेल रहे हैं। मुझे हमेशा ऐसा लगता था कि मैं कप्तानी कर सकता हूं ये मेरे लिए काफी चुनौतीभरा सफर होगा। 

अश्विन ने भारत के लिए 57 टेस्ट, 111 वनडे और 46 टी 20 मैच खेले हैं लेकिन वो अभी भी क्रिकेट से स्टुडेंट ही हैं और यही वजह है कि वो अफगानिस्तान के 16 वर्षीय गेंदबाज मुजीब जरदान से भी सीखना चाहते हैं। अश्विन ने कहा कि मैंने जरदान के बारे में काफी कुछ सुना है। मैं उनके साथ गेंदबाजी करने को लेकर काफी उत्सुक हूं और आशा करता हूं कि उनसे एक या दो ट्रिक तो जरूर सीखूंगा। 

अश्विन ने कहा कि चेन्नई के लिए इतने वर्षों तक खेलना काफी स्पेशल था। अब मैं चेन्नई में एक विरोधी टीम के कप्तान के तौर पर खेलने जाउंगा और आशा करता हूं कि वहां के क्रिकेट फैंस मुझे जरूर सपोर्ट करेंगे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.