Move to Jagran APP

तीसरे टेस्ट में बल्लेबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन : चांदीमल

चांदीमल ने कहा बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 01 Dec 2017 09:14 PM (IST)Updated: Fri, 01 Dec 2017 09:14 PM (IST)
तीसरे टेस्ट में बल्लेबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन : चांदीमल
तीसरे टेस्ट में बल्लेबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन : चांदीमल

नई दिल्ली। भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट से पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चांदीमल ने कहा कि अगर मेजबान टीम को टक्कर देनी है तो शनिवार से यहां शुरू हो रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट में बल्लेबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। चांदीमल ने कहा, 'दूसरे टेस्ट में हार असल में बुरी थी। बल्लेबाजी इकाई के रूप में हमें अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, विशेषकर पहली पारी में हमें बड़ा स्कोर खड़ा करना होगा। हमें 350 के आसपास रन बनाने होंगे, जिससे कि हम मैच में बने रहें। बल्लेबाजी इकाई ने हमें निराश किया है। उम्मीद करता हूं कि तीसरे टेस्ट में बल्लेबाज बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

prime article banner

सीनियर बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज की खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का सबब है, जबकि अनुभवी स्पिनर रंगना हेराथ के चोटिल होने से टीम की परेशानी बढ़ गई है। चांदीमल ने कहा, 'एंजेलो चोट के कारण तीन महीने बाद वापसी कर रहे हैं, इसलिए उनके लिए चीजें आसान नहीं हैं। वह टीम में सीनियर बल्लेबाज हैं, लेकिन उनके अलावा युवा बल्लेबाजों को भी जिम्मेदारी निभानी होगी। रंगना का बाहर होना बड़ा नुकसान है। उनकी पीठ में चोट है, लेकिन लक्षण संदाकन और जेफ्री वांडर्से के पास अच्छा मौका होगा।

पिचों पर जताई हैरानी

टीम इंडिया भले ही श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा सीरीज का इस्तेमाल दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी के रूप में कर रही है, लेकिन मेहमान टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल इससे इत्तेफाक नहीं रखते। उनका कहना है कि अगर ऐसा है तो वह मौजूदा सीरीज की पिचों को देखकर हैरान हैं।

चांदीमल ने कहा, 'यहां का विकेट देखने के बाद मुझे नहीं लग रहा कि वे दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं, क्योंकि यह नागपुर की पिच की तरह लग रही है। कोलकाता की पिच दक्षिण अफ्रीकी पिच की तरह थी, लेकिन बाकी दो मैचों की पिचें उस तरह की नहीं हैं। मैं हैरान हूं कि वे कह रहे हैं कि हम दक्षिण अफ्रीका दौरे की तैयारी कर रहे हैं और इस तरह के विकेट तैयार किए गए हैं। हमने कभी किसी टीम को कमतर नहीं आंका है और हमें मैच में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.