नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को विराट कोहली की कप्तानी में इंग्लैंड के खिलाफ उनकी धरती पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। चार अगस्त से शुरू होने वाले इस टेस्ट सीरीज में तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम रहने वाली है क्योंकि इंग्लैंड की धरती पर ज्यादातर पिचों पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है। टीम इंडिया में तेज गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है और इस वक्त भारतीय पेस अटैक बेहद मजबूत दिख रही है। टीम में जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, इशांत शर्मा, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर जैसे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त करने की ताकत रखते हैं। इनके अलावा कुछ रिजर्व तेज गेंदबाज भी टीम के साथ हैं जो विपरित परिस्थिति में टीम के साथ जुड़ सकते हैं। 

टीम इंडिया में बेशक बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं, लेकिन साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने मो. सिराज की जमकर तारीफ की है। टीम इंडिया के इस युवा तेज गेंदबाज के बारे में डेल स्टेन ने कहा कि, इंग्लैंड की कंडीशन में वो टीम इंडिया के लिए काफी बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, अगर गेंदबाजों को सभी पांच मैच खेलने हैं तो उन्हें अपने आप को फिट रखना होगा। ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए स्टेन ने सिराज की जमकर तारीफ की और कहा कि, वो एक ऐसे गेंदबाज हैं जो गेम में आपकी वापसी करवा सकते हैं। 

सिराज ने स्टेन के बारे में आगे बात करते हुए कहा कि, जब आप इंग्लैंड में खेल रहे होते हैं तो वहां पर सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि आपका एटिट्यूड भी काफी मायने रखता है। सिराज अपने गेम में एटिट्यूड लेकर आते हैं जो काफी अहम है। जब आप इंग्लैंड में खेल रहे होते हैं तो इस बात को भूल जाते हैं क्योंकि यहां पर सिर्फ बात गेंदबाजी करने तक ही सिमित नहीं होती है। गेम के दौरान आपका एटिट्यूड भी काफी काम आता है और इससे काफी फर्क पड़ता है। इससे बल्लेबाज दवाब में आ जाते हैं और वो जिस गेंद के खेलना नहीं भी चाहते वो खेल जाते हैं और इससे उनके आउट होने की संभावना बढ़ जाती है। डेल स्टेन का मानना है कि, सिराज की एटिट्यूड की वजह से ही भारत को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज में जीत मिली थी। 

Edited By: Sanjay Savern