Move to Jagran APP

अफगानिस्तान टीम के अधिकारी ने अहम मैच से पहले कहा- हमारे ऊपर कोई बाहरी दबाव नहीं है

अफगानिस्तान की टीम को आज यानी 7 नवंबर को अपने आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड से भिड़ना है। इस मैच को जीतने के बाद अफगानिस्तान टीम के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका होगा जबकि भारत भी सेमीफाइनल की रेस में बना रहेगा।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 07 Nov 2021 11:39 AM (IST)Updated: Sun, 07 Nov 2021 11:39 AM (IST)
अफगानिस्तान टीम के अधिकारी ने अहम मैच से पहले कहा- हमारे ऊपर कोई बाहरी दबाव नहीं है
Afghanistan टीम पर कोई दवाब नहीं है- मीडिया मैनेजर (फोटो ICC ट्विटर)

नई दिल्ली, एएनआइ। ICC T20 World Cup 2021 में आज अफगानिस्तान की टीम को अपना आखिरी लीग मैच खेलना है। अफगानिस्तान का ये मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा। अगर न्यूजीलैंड की टीम जीतती है तो फिर कीवी टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी, जबकि अफगानिस्तान की जीत उसको सेमीफाइनल की रेस में बनाए रखेगी, क्योंकि टीम का नेट रन रेट न्यूजीलैंड से बेहतर है। हालांकि, इस मैच के नतीजे के बाद भारतीय टीम के नतीजे पर भी सभी की नजरें होंगी। ऐसे में इस अहम मैच से पहले अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ये मीडिया मैनेजर ने कहा है कि टीम पर कोई बाहरी दबाव नहीं है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के महत्वपूर्ण मैच से पहले अफगानिस्तान के मीडिया मैनेजर अब्दुल्ला खान पख्तनी ने कहा है कि मोहम्मद नबी की अगुवाई वाली टीम पर कोई बाहरी दबाव नहीं है और वे स्थिति को वैसे ही देखेंगे जैसे उनके सामने आएगी। सुपर 12 चरण के अपने अंतिम ग्रुप 2 मैच में रविवार को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान आमने-सामने होंगे। अफगानिस्तान से ज्यादा भारतीय टीम अफगानिस्तान की जीत की दुआ कर रही होगी, क्योंकि अफगानिस्तान के जीतने के बाद ही भारतीय टीम के लिए टी20 विश्व कप 2021 के सेमीफाइनल में पहुंचने के दरवाजे खुल पाएंगे और हारने पर बंद हो जाएंगे।

पख्तनी ने टूर्नामेंट के अहम मैच से पहले एएनआइ से बात करते हुए कहा, "नहीं, हम पर कोई दबाव नहीं है, हम इसे मानते हैं और इस खेल में किसी अन्य खेल की तरह ही उतरेंगे और स्थिति के अनुसार योजना बनाएंगे। हम पर कोई बाहरी दबाव नहीं है, क्योंकि हम अपनी जरूरतों और जरूरतों के हिसाब से खेलते हैं, हम वही करेंगे जो हमारी टीम के लिए सबसे अच्छा है और जो हमें सूट करता है।" भारत की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद पूरी तरह से अफगानिस्तान पर निर्भर है। नबी की अगुवाई वाली टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने का कोई मौका पाने के लिए न्यूजीलैंड को हराने की जरूरत है। अगर अफगानिस्तान की टीम कीवी टीम को हरा देती है, तो भारत को नामीबिया को हराने की जरूरत है और इसके बाद इन तीन टीमों के बीच नेट रन रेट के ऊपर बात आएगी और फिलहाल भारत आगे है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.