नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब के मध्यक्रम के बल्लेबाज निकोलस पूरन की तूफानी पारी ने सबका मन जीत लिया। उन्होंने 28 गेंदों पर 6 चौकों व 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट 189.29 का रहा। पूरन की इस पारी ने पंजाब की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इस टीम ने दिल्ली से मिले जीत के लक्ष्य को पूरा करने में सफलता हासिल की थी। पंजाब की ये लगातार तीसरी जीत भी रही। 10 मैचों में 4 जीत के साथ पंजाब अब 8 अंकों के साथ अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। 

पंजाब की इस जीत के नायक रहे निकोलस पूरन की टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर ने जमकर तारीफ की। उन्होंने ट्वीट करते हुए पूरन की तारीफ करते हुए कहा कि, निकोलस पूरन के बल्लेबाज से कुछ बेहतरीन शॉट्स देखने को मिले। कितनी सफाई के साथ वो गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचा देते हैं वहीं बल्लेबाजी के दौरान उनके खड़े होने का तरीका व उनकी बैकलिफ्ट मुझे जेपी डुमिनी की याद दिलाती है। आपको बता दें कि जेपी डुमिनी साउथ अफ्रीका के क्रिकेटर हैं और बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं। 

दिल्ली के खिलाफ हुए मुकाबले में निकोलस पूरन ने अर्धशतकीय पारी खेली साथ ही साथ चौथे विकेट के लिए ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर 69 रन की साझेदारी करके टीम की जीत लगभग पक्की कर दी थी। मैक्सवेल ने भी इस मैच में 24 गेंदों पर 3 चौकों की मदद से 32 रन बनाए और आउट हो गए। वहीं इसके बाद दीपक हुडा ने नाबाद 15 और जेम्स नीशम ने नाबाद 10 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी। इस मैच में दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे और इसके जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में 5 विकेट पर 167 रन बनाकर 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। 

Aus-vs-Ind

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस