Move to Jagran APP

न्यूजीलैंड ने नहीं दिया IPL 2020 की मेजबानी का ऑफर, BCCI ने बोला है झूठ

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने इस बात का खुलासा किया है कि कीवी बोर्ड ने आइपीएल की मेजबानी के लिए बीसीसीआइ से कोई पेशकश नहीं की है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 12:02 PM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 12:02 PM (IST)
न्यूजीलैंड ने नहीं दिया IPL 2020 की मेजबानी का ऑफर, BCCI ने बोला है झूठ
न्यूजीलैंड ने नहीं दिया IPL 2020 की मेजबानी का ऑफर, BCCI ने बोला है झूठ

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात से इनकार कर दिया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) प्रतियोगिता की मेजबानी की लिए उन्होंने कोई पेशकश नहीं की है। कहा जा रहा था कि भारत में होने वाला आइपीएल इस बार न्यूजीलैंड में हो सकता है। कीवी क्रिकेट बोर्ड के प्रवक्ता ने ये स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना वायरस से मुक्त हो चुके न्यूजीलैंड में आइपीएल की मेजबानी के लिए हमने कोई ऑफर बीसीसीआइ को नहीं दिया है।

loksabha election banner

टाइम्स ऑफ इंडिया ने एक बीसीसीआइ अधिकारी के हवाले से कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड सबसे नया देश है, जिसने COVID-19 के कारण भारत में अरबों डॉलर की लीग आयोजित नहीं होने की स्थिति में इस प्रतियोगिता का आयोजन करने की पेशकश की है। यह प्रतियोगिता मार्च में शुरू होने वाली थी, लेकिन कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दी गई है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की पहली पसंद घर पर टूर्नामेंट का आयोजन करने पर है, लेकिन भारत ब्राजील और संयुक्त राज्य अमेरिका के बाद कोरोना वायरस के मामलों में तीसरा सबसे बड़ा देश बन गया है। अधिकारी ने कहा था, "भारत में कार्यक्रम का आयोजन करना पहली पसंद है, लेकिन अगर यह सुरक्षित नहीं है, तो हम विदेशी विकल्पों पर ध्यान देंगे। यूएई और श्रीलंका के बाद, न्यूजीलैंड ने भी आFपीएल की मेजबानी करने की पेशकश की है।"

बीसीसीआइ के इसी झूठ का पर्दाफाश न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता रिचर्ड बूक ने रेडियो न्यूजीलैंड (RNZ) से बात करते हुए कहा है, "रिपोर्ट(न्यूजीलैंड में आइपीएल की मेजबानी) केवल अटकलें हैं। हमने आइपीएल की मेजबानी की पेशकश नहीं की है और न ही हमने ऐसा करने के लिए किसी को अप्रोच किया है।" पहले भी आइपीएल को विदेशों में आयोजित किया गया है, लेकिन उस दौरान चुनाव के कारण 2009 में साउथ अफ्रीका में पूरा आइपीएल खेला गया था, जबकि 2014 के आइपीएल का कुछ भाग यूएई में आयोजित किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.