नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान के साथ खेली जाने वाली उसकी सीरीज को रद कर दिया है। तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे के शुरू होने से ठीक पहले इस दौरे को रद करने का फैसला लिया गया। सुरक्षा कारणों की वजह से न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को मैदान पर उतारने से मना करते हुए इस दौरे को खत्म करने की घोषणा की।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए मुखिया रमीज रजा न्यूजीलैड के इस तरह से अचानक उठाए गए इस फैसले से बेहद नाराज हैं। वो इस कदर गुस्सा हुए हैं कि आइसीसी तक जाने का मन बना चुके हैं। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड को उनके साथ आइसीसी के सामने बात करने के लिए तैयार रहने की बात कह डाली।

ट्विटर पर रमीज ने लिखा, यह एक दम से अजीब दिन रहा, मैं अपने खिलाड़ियों और फैंस के लिए बहुत ज्यादा बुरा महसूस कर रहा हूं। इस तरह से सुरक्षा के खतरे की एकतरफा चिंता जताते हुए सीरीज के पीछे हट जाना बहुत ही ज्यादा निराशाजनक कदम है। खासकर तब जबकि इस बात को साझा किया ही नहीं गया। आखिरकार न्यूजीलैंड की टीम कौन सी दुनिया में रह रही है। अब न्यूजीलैंड की टीम हमें आइसीसी के सामने ही सुनेगी।

न्यूजीलैंड की टीम को पाकिस्तान के दौरे पर 17 सितंबर यानी शुक्रवार से 3 अक्टूबर तक वनडे और टी20 सीरीज में खेलना था। तीन वनडे मैचों की सीरीज के दौरे की शुरुआत होनी थी जिसे सुरक्षा कारणों के चंद घंटे पहले रद करने का फैसला लिया गया। वनडे के बाद न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में भी खेलना था।

 

Edited By: Viplove Kumar