Move to Jagran APP

टी नटराजन व शार्दुल से ज्यादा बेहतर गेंदबाज हैं ये, प्लेइंग इलेवन में मिले मौका- आशीष नेहरा

India vs Australia टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा कि सिडनी टेस्ट मैच में टी नटराजन और शार्दुल ठाकुर के मुकाबले इस तेज गेंदबाज को मौका देना ज्यादा फायदेमंद होगा। उन्होंने कहा कि सिडनी की सपाट पिच पर ये गेंदबाज अपने बाउंसर से ज्यादा प्रभावी होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 10:49 PM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 10:49 PM (IST)
टी नटराजन व शार्दुल से ज्यादा बेहतर गेंदबाज हैं ये, प्लेइंग इलेवन में मिले मौका- आशीष नेहरा
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज टी नटराजन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। सिडनी टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए बेहद महत्वपूर्ण है क्योंकि अगर भारत ये मैच जीत लेता है तो कम से कम उसे सीरीज में हार का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस मैच में जीत दर्ज करने के लिए जो सबसे अहम है वो होगा प्लेइंग इलेवन का चयन। जाहिर है टीम मैनेजमेंट इस पर गहन मंथन कर रहा होगा, लेकिन उससे पहले टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने कहा है कि, सिडनी टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को जरूर शामिल किया जाना चाहिए। 

loksabha election banner

नेहरा ने इसके पीछे तर्क देते हुए कहा कि, अतिरिक्त गति और उछाल हासिल करने की उनकी क्षमता की वजह से वो पहली पसंद बन सकते हैं। हालांकि प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए शार्दुल ठाकुर और टी नटराजन भी अपना दावा पेश कर रहे हैं, लेकिन नेहरा का मानना है कि नवदीप सैनी का चयन किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, अगर आप टीम के संयोजन हो देखें, तो सैनी पहली पसंद है और शार्दुल व नटराजन दोनों मो. शमी और उमेश यादव के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए हैं।

आशीष नेहरा ने कहा कि नवदीप सैनी का सबसे मजबूत पक्ष ये है कि उनसे पास उछाल और एक्सट्रा पेस है। उन्होंने भारत ए की ओर से लाल गेंद के कई दौरे करके अपने प्रदर्शन से टीम में जगह बनाई है। टेस्ट मैचों में आम तौर पर बल्लेबाज आउट नहीं होता। आपको उसे आउट करना होता है और ये अंतर है। उन्होंने कहा कि, टी नटराजन कैसे विकेट लेते हैं, जब लोग उनके खिलाफ शॉट खेलने की कोशिश करते हैं। हालांकि उन्हें भारत ए की तरफ से खेलने का मौका देकर कभी परखा नहीं गया है जैसा कि आपने मो. सिराज के साथ किया जिसने अपने प्रदर्शन के बूते टीम में जगह बनाई है। 

सिडनी के पिच के बारे में नेहरा ने कहा कि हमने देखा था कि सिमित ओवर के प्रारूप में वहां पिच सपाट थी और ऐसी सतह पर तेज गति फायदेमंद हो सकती है। इस समय ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंदों का सामना करने में परेशान हो रहे हैं ऐसे में सैनी ज्यादा फायदेमंद हो सकते हैं। नेहरा ने कहा कि, ऑस्ट्रेलिया के मौजूदा बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंदबाजी के सामने ज्यादा सहज नहीं हैं जैसे कि पहले रिकी पोंटिंग या मैथ्यू हेडेन हुआ करते थे। ऐसी स्थिति में नवदीप सैनी का ज्यादा अच्छा इस्तेमाल किया जा सकता है क्योंकि वो टी नटराजन या शार्दुल ठाकुर के मुकाबले ज्यादा बेहतरीन बाउंसर फेंक सकते हैं और विरोधी टीम के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.