नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया टेस्ट टीम के पूर्व कप्तान टिम पेन ने सेक्सटिंग कांड के उजागर होने के बाद कंगारू टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। एशेज 2021-22 से ठीक पहले यह कंगारू क्रिकेट टीम के लिए बड़ा झटका था और अब पेन के बाद ये माना जा रहा है कि स्टीव स्मिथ या फिर पैट कमिंस को इस टीम का टेस्ट कप्तान बनाया जा सकता है। अब विवादों में घिरे टिम पेन को अपने साथी खिलाड़ी नाथन लियोन का साथ मिला है। नाथन लियोन ने टिम पेन को वर्ल्ड का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर करार दिया है और कहा कि एशेज सीरीज के पहले मुकाबले में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। 

आपको बता दें कि साल 2017 में टिम पेन ने एक महिला को कुछ अश्लील तस्वीरें और संदेश भेजे थे। अब ये स्कैंडर सबके सामने आ गया और इस मामले के सार्वजनिक होने के बाद उन्होंने टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। टिम पेन द्वारा कप्तानी छोड़ने के बाद अब ये भी सवाल उठ रहे हैं कि क्या उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी या नहीं। अब नाथन लियोन ने टिम पेन का समर्थन किया है और कहा है कि उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह दी जानी चाहिए। लियोन का कहना है कि पेन ने काफी साहसिक काम किया है और अपनी गलती मान ली है। अब इस तरह के कदम के बाद वो गाबा टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ खेलने के हकदार हैं। 

लियोन ने कहा कि टिम पेन आस्ट्रेलिया और पूरी दुनिया के सबसे बेस्ट विकेटकीपर हैं। मैं ये बात दावे के साथ कह सकता हूं कि उन्हें सभी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का समर्थन प्राप्त है। मेरा ऐसा मानना है कि इस विवाद की वजह से उनका ध्यान भंग नहीं हुआ होगा और हम प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं और अपने काम को अच्छे तरीके से अंजाम देंगे। 

Edited By: Sanjay Savern