Move to Jagran APP

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने टीम इंडिया के सलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा-ICC टूर्नामेंट के लिए चुनी टीम गलत

हुसैन ने कहा मैं कहूंगा कि आइसीसी टूर्नामेंटों में परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना नहीं बल्कि भारत का चयन गलत रहा। यह केवल एक मैच की योजना से जुड़ा हुआ नहीं है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 07:47 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 07:47 PM (IST)
पूर्व इंग्लिश कप्तान ने टीम इंडिया के सलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा-ICC टूर्नामेंट के लिए चुनी टीम गलत
पूर्व इंग्लिश कप्तान ने टीम इंडिया के सलेक्शन पर उठाए सवाल, कहा-ICC टूर्नामेंट के लिए चुनी टीम गलत

नई दिल्ली, पीटीआइ। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि भारतीय टीम के पास बमुश्किल असफल होने वाले शीर्ष क्रम के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के टूर्नामेंटों के लिए वैकल्पिक योजना की कमी है। चाहे वह 2014 में आइसीसी टी-20 विश्व कप हो या 2017 की आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी या इंग्लैंड में 2019 का विश्व कप, प्रत्येक टूर्नामेंट में एक खराब मैच का टीम को खामियाजा भुगतना पड़ा।

loksabha election banner

हुसैन ने कहा, "मैं कहूंगा कि आइसीसी टूर्नामेंटों में परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाना नहीं, बल्कि भारत का चयन गलत रहा। यह केवल एक मैच की योजना से जुड़ा हुआ नहीं है।" इंग्लैंड के पूर्व कप्तान को लगता है कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में कप्तान विराट कोहली और उनके साथ उपकप्तान रोहित शर्मा के शानदार प्रदर्शन से मध्य क्रम हमेशा मुश्किल परिस्थितियों से सामंजस्य बिठाने के लिए तैयार नहीं रहता।

 

उन्होंने कहा, "अगर कोहली और शर्मा आउट हो जाते हैं और स्कोर दो विकेट पर 20 रन हो जाता है तो क्या आपका मध्य क्रम इस परिस्थिति के लिए तैयार है। भारतीय क्रिकेट के लिए यह गलत हो सकता है कि उसका शीर्ष क्रम बहुत अच्छा है। जब कोहली, शर्मा शतक जड़ते हैं और मध्य क्रम के बल्लेबाजों को मौका नहीं मिलता है तो ठीक रहता है।"

हुसैन का मानना है कि जब भारत शुरू में तीन विकेट गंवा देता है तो उसके पास इसका कोई जवाब नहीं होता है। उन्होंने कहा, "अब भी कुछ विभाग हैं जिनमें कोहली को कप्तान के तौर पर सुधार करने की जरूरत है। मैं उन्हें बदलाव करने वाला व्यक्ति मानता हूं।" 

ICC टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन 

साल 2014 के टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को फाइनल में श्रीलंका का हाथों हार मिली थी जबकि साल 2015 के वनडे विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में टीम को हराकर बाहर किया था। 2017 के चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार मिली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.