साउथैम्पटन, आईएएनएस। इंग्लैंड की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में 4 विकेट की करारी शिकस्त मिली। इस हार के बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टीम मैनेजमेंट पर जमकर गुस्सा निकाला है। उनका मानना है कि इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज को हल्के में लेने की गलती कि जिसका नतीजा सीरीज में 0-1 से पिछड़कर चुकाना पड़ा है।

दोनों देशों के बीच खेली गई पिछली टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज ने जीत दर्ज की थी और विजडन ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। अब सीरीज में बढ़त हासिल कर उसने इसे अपने पास बनाए रखने की तरफ एक कदम और बढ़ा दिया है।

 

डेली मेल के कॉलम में पूर्व कप्तान ने लिखा, "वेस्टइंडीज के शानदार प्रदर्शन के लिए सलाम है लेकिन मैं इंग्लैंड से एक सवाल करना चाहूंगा। अगर यह एशेज का पहला मैच होता तो क्या वो स्टुअर्ट ब्रॉर्ड को बाहर बिठाते। मुझे आश्चर्य होता है कि अगर उन्होंने गलती की तो वो इस वेस्टइंडीज के खिलाफ ऐसा करते रहेंगे। उन्होंने इस टीम को कमतर आंका और हल्के में लिया यह जानते हुए भी कि मौजूदा विजडन ट्रॉफी जेसन होल्डर के पास ही है।"

"अगर ब्रॉड खेल रहे होते तो शायद बुधवार को स्टोक्स ने गेंदबाज चुनी होती और मैं मानता हूं कि वेस्टइंडीज की टीम सस्से में निपट जाती। बिना ब्रॉड के टॉस के वक्त फैसला 50-50 का हो गया था जैसा हमने रविवार को देखा कि जहां शायद इंग्लैंड जीत सकता था अगर उन्होंने मौके का फायदा उठाया होता। अब लगातार दूसरी सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ 0-1 से पीछे हो गई है।"  

वेस्टइंडीज ने 4 विकेट से जीता पहला टेस्ट 

पहली बार इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया था। विंडीज कप्तान जेसन होल्डर ने शैनन गैब्रियाल के साथ मिलकर पूरी इंग्लिश टीम को महज 204 रन पर समेट दिया। होल्डर ने 6 जबकि गैब्रियाल ने 4 विकेट हासिल किए। वेस्टइंडीज ने जवाब में क्रेग ब्रेथवेट और डाउविच के अर्धशतक के दम पर 318 रन बनाते हुए 114 रन की बढ़त हासिल की। 

दूसरी पारी में गैब्रियाल ने वेस्टइंडीज के लिए फिर से कमाल किया और 5 विकेट चटकाया। इंग्लैंड की दूसरी पारी 313 पर सिमटी और मेहमान टीम के सामने जीत के लिए 200 रन का लक्ष्य रखा। ब्लैकवुड के शानदर 95 रन की पारी के दम पर 6 विकेट के नुकसान पर वेस्टइंडीज ने जीत का लक्ष्य हासिल किया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई। 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस