Move to Jagran APP

इस वजह से तनाव में हैं विराट कोहली, वर्ना टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला नहीं लेते : पूर्व चयनकर्ता

एमएसके ने अंग्रेजी क्रिकेट बेवसाइट से कहा यह फैसला थोड़ा चौंकाने वाला है की घोषणा टी20 विश्व कप से पहले कर दी गई। बबल की जिंदगी की वजह से लगातार तनाम लेकर ही चल रहे हैं। यह एक बबल से दूसरे बबले में जाने का असर हो सकता है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 18 Sep 2021 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 18 Sep 2021 07:10 PM (IST)
इस वजह से तनाव में हैं विराट कोहली, वर्ना टी20 की कप्तानी छोड़ने का फैसला नहीं लेते : पूर्व चयनकर्ता
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली का कार्टून

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार 16 सितंबर को टी20 विश्व के बाद इस फार्मेट की कप्तानी छोड़ने की घोषणा की। इस एक फैसले से बाद से ही लगातार अलग अलग तरह की प्रतिक्रिया आ रही है। पूर्व भारतीय चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने कहा कि विराट का यह फैसला तनाव की वजह से लिया गया है। उनके उपर अगर दबाव नहीं आया होता तो टी20 विश्व कप से पहले ऐसे इस बात की घोषणा नहीं करते।

prime article banner

एमएसके ने अंग्रेजी क्रिकेट बेवसाइट से कहा, "यह फैसला थोड़ा चौंकाने वाला है की घोषणा टी20 विश्व कप से पहले कर दी गई। बबल की जिंदगी की वजह से लगातार तनाम लेकर ही चल रहे हैं। यह एक बबल से दूसरे बबले में जाने का असर हो सकता है। यह एक दम से साफ देखा जा सकता है और इस एक चीज ने उनकी मानसिकता पर काफी प्रभाव डाला है।"

"विराट वो खिलाड़ी है जिन्होंने इस एक दशक में 70 शतक (43 वनडे, 27 टेस्ट) बनाए हैं और कुछ ऐसी उपलब्धियों को हासिल किया है जो कल्पना से परे है, उन्होंने बेहद ही उच्च मानक स्थापित किया है। हो सकता है कि बबल की जिंदगी उनके निजी प्रदर्शन पर असर डाल रही है और शायद इसी वजह से वह टी20 विश्व कप से पहले ऐसा फैसला लेने को मजबूर हुए। वह किसी एक फार्मेट को जाने देना चाहते थे जिससे कि उनके उपर से दबाव कुछ कम हो जाए।"

"टी20 क्रिकेट में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने सिर्फ उंचाईयों को ही छुआ। हमने न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और आस्ट्रेलिया में सफलता हासिल की। अब यह टी20 विश्व कप उनकी कप्तानी में टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा इवेंट होने जा रहा है। इस एक फैसले की वजह से उनको तनाव से राहत मिलेगी क्योंकि अब उनको यह पता है कि टूर्नामेंट के बाद इस एक फार्मेट को छोड़ने जा रहे हैं। यही एक चीज उनको इस मेगा इवेंट से पहले आजादी से खेलने में मदद करेगी।"  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.