नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आइपीएल 2020 के साथ क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन दुनिया की सबसे महंगी टी20 लीग कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हो गई। ऐसे में साल 2019 के वर्ल्ड कप में आखिरी मैच खेलने वाले एमएस धौनी क्या आगे भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे, इस पर संशय बना हुआ है, क्योंकि धौनी ने करीब एक साल से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है।

इसी बात को लेकर भारतीय टीम के पूर्व चयनकर्ता और क्रिकेट करियर के दौरान विकेटकीपर रहे एमएसके प्रसाद ने रेडिफ डॉट कॉम से बात करते हुए महान विकेटकीपर एमएस धौनी, उनके उत्तराधिकारी कहे जाने वाले रिषभ पंत और वर्तमान विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल को लेकर जमकर चर्चा की। एमएसके प्रसाद का कहना है कि वे भी एमएस धौनी के बड़े फैन हैं और वे चाहते हैं कि धौनी जल्द से जल्द मैदान पर वापसी करें।

पूर्व चयनकर्ता से जब ये पूछा गया कि क्या ये बात सत्य है कि भारतीय टीम में सलेक्शन के लिए घरेलू क्रिकेट से ज्यादा आइपीएल की परफॉर्मेंस को तवज्जो दी जाती है? इसके जवाब में एमएसके प्रसाद ने कहा है, "IPL एक बड़ा प्लेटफॉर्म है, जहां अच्छा खेल खेला जाता है। यह बहुत ही स्वाभाविक है कि आइपीएल में प्रदर्शन को बहुत प्रचार और मान्यता मिलती है। एक सलेक्शन कमेटी के तौर हम निश्चित रूप से आइपीएल की परफॉर्मेंस पर ध्यान देते हैं, लेकिन इससे सिर्फ भारत की टी20 टीम में ही जगह मिलती है।"

एमएसके प्रसाद ने कहा है कि केएल राहुल तीनों फॉर्मेट के शानदार खिलाड़ी हैं। एक विकेटकीपर के तौर पर उनका योगदान अपनी टीम के लिए अंडर 19 के दिनों से ही है। आइपीएल के साथ-साथ वे कर्नाटक के लिए विकेटकीपर के रूप में काम कर रहे हैं। वहीं, जब उनसे पूछा गया कि क्या वे आने वाले समय में भारतीय टीम के कप्तान भी बन सकते हैं? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वे ये जिम्मेदारी उठाने में सक्षम हैं। रिषभ पंत को भी उन्होंने शानदार विकेटकीपर बताया है।

इसके बाद एमएसके प्रसाद से जब सबसे कठिन सवाल पूछा गया कि जब केएल राहुल और रिषभ पंत जैसे विकेटकीपर के विकल्प भारतीय टीम में हैं तो क्या धौनी की वापसी टीम में देखते हैं? इसके जवाब में पूर्व चयनकर्ता ने कहा, "अन्य लोगों की तरह वह भी एमएस धौनी के फैन हैं। मैं भी उनको आइपीएल में खेलते देखने का इंतजार कर रहा था। दुर्भाग्य से कठिन परिस्थितियों(कोरोना वायरस) की वजह से लीग को स्थगित कर दिया गया। अब देखो आगे क्या होता है।"

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस