नई दिल्ली, जेएनएन। महेंद्र सिंह धौनी एक बार फिर से आइपीएल 2021 में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे। इस सीजन के शूरू होने से पहले इस टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि, धौनी आइपीएल के 14वें सीजन के बाद भी इस लीग में खेलना जारी रख सकते हैं और उन्होंने ये बात कन्फर्म कर दी कि, ये यलो आर्मी के साथ उनका आखिरी सीजन नहीं होगा। धौनी ने पिछले साल यानी 2020 में ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की दी थी और ये उम्मीद की जा रही थी कि, शायद वो आइपीएल को भी अलविदा कह देंगे। 

आइपीएल 2020 में जब उनसे एक मैच के बाद पूछा गया था कि, क्या वो इसके बाद इस लीग में खेलना छोड़ देंगे तो उन्होंने कहा था कि, निश्चित तौर पर नहीं। अब फिर से वो सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और अब टीम के सीईओ ने भी साफ कर दिया है कि, धौनी 2021 के बाद भी इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलना जारी रखेंगे और वो धौनी के उत्तराधिकारी के तौर पर किसी अन्य खिलाड़ी के बारे में फिलहाल नहीं सोच रहे हैं। टीम के सीईओ कासी विश्वनाथन ने द इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा कि, देखिए मुझे नहीं लगता है कि, आइपीएल में ये उनका आखिरी साल है। ये मेरी व्यक्तिगत राय है और हम किसी अन्य व्यक्ति की तरफ देख भी नहीं रहे हैं।

धौनी साल 2008 से ही सीएसके की कप्तानी कर रहे हैं और वो सिर्फ 2016-17 में ही इस टीम की कप्तानी नहीं कर पाए थे क्योंकि इस टीम पर दो साल का बैन लगा था। इसके बाद जब सीएसके की साल 2018 में वापसी हुई तब इस टीम ने तीसरी बार आइपीएल खिताब जीता। साल 2019 में ये टीम उप-विजेता रही जबकि साल 2020 में ये टीम प्लेऑफ तक भी नहीं पहुंच पाई थी। इस सीजन में सीएसके का पहला मैच दिल्ली के साथ होग। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप