Move to Jagran APP

MS Dhoni अब टेरिटोरियल आर्मी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, दोस्त ने किया खुलासा

महेंद्र सिंह धौनी के करीबी मित्र और उनके व्यापारिक साझेदार अरुण पांडे ने बताया है कि धौनी अब संन्यास के बाद टेरिटोरियल आर्मी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे।

By Vikash GaurEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 09:28 AM (IST)
MS Dhoni अब टेरिटोरियल आर्मी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, दोस्त ने किया खुलासा
MS Dhoni अब टेरिटोरियल आर्मी के साथ ज्यादा समय बिताएंगे, दोस्त ने किया खुलासा

नई दिल्ली, जागरण न्यूज नेटवर्क। पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। धौनी भविष्य में क्या करने वाले हैं, ये सिर्फ धौनी ही जानते हैं। हालांकि, वे इंडियन प्रीमियर लीग में खेलते रहेंगे, लेकिन आइपीएल का एक सीजन 2-3 महीने तक रहता है। ऐसे में वे बाकी के महीनों में क्या करने वाले हैं। इस राज से भी लगभग पर्दा उठ गया है। धौनी अब वह टेरिटोरियल आर्मी के साथ अधिक समय बिताएंगे।

prime article banner

एमएस धौनी के दोस्त और व्यापारिक साझेदार अरुण पांडे ने कहा है, "मैं यह बात जानता था कि वह जल्द संन्यास लेंगे, लेकिन एकदम सही समय मुझे नहीं पता था। हालांकि, यह तो उन्हें ही तय करना था। उन्होंने इस साल के शुरुआत में आइपीएल की तैयारियां शुरू कर दी थीं, लेकिन वह स्थगित हो गया था और उसके बाद टी-20 विश्व कप भी अगले साल के लिए टल गया। ऐसे में उन्होंने मानसिक रूप से आजाद होने की सोची।"

धौनी का सेना प्रेम

धौनी टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल हैं। उनको आर्मी में मानद उपाधि मिली हुआ है। 2019 विश्व कप के बाद धौनी ने पैराशूट रेजीमेंट के साथ एक महीना बिताया था। पांडे ने कहा कि एक बात तय है कि अब वह सेना के साथ ज्यादा समय बिता सकेंगे। अब वह अपने बिजनेस और और अन्य प्रतिबद्धताओं पर भी ध्यान दे सकेंगे। हम लोग जल्द साथ बैठेंगे और आगे बढ़ेंगे। ज्यादातर केस में संन्यास लेने के बाद खिलाड़ी की ब्रांड वैल्यू घट जाती है, लेकिन पांडे को लगता है कि धौनी के मामले में ऐसा नहीं होगा।

पांडे ने कहा कि 2019 के बाद से हमने 10 नई कंपनियों से करार किए हैं और यह लंबे करार हैं। यह आगे भी रहेंगे, क्योंकि धौनी सिर्फ क्रिकेटर नहीं हैं, यूथ आइकन हैं। वह अगले दो से तीन सत्र तक आइपीएल खेलेंगे। अब वह फ्री हैं। टी-20 विश्व कप का आगे खिसकना जरूर उनके संन्यास का एक फैक्टर रहा है। धौनी ने 15 अगस्त को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.