Move to Jagran APP

MS Dhoni का अब भारतीय टीम में खेलना मुश्किल, हरभजन सिंह ने बताई वजह

MS Dhoni का अब भारतीय टीम में खेलना मुश्किल है क्योंकि वे लंबे समय से नहीं खेले हैं। ये कहना है हरभजन सिंह का।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 08:36 AM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 08:36 AM (IST)
MS Dhoni का अब भारतीय टीम में खेलना मुश्किल, हरभजन सिंह ने बताई वजह
MS Dhoni का अब भारतीय टीम में खेलना मुश्किल, हरभजन सिंह ने बताई वजह

नई दिल्ली, पीटीआइ। भारत के अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने गुरुवार को भारतीय टीम के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम वीडियो चैट की। इसी दौरान हरभजन सिंह ने महेंस सिंह धौनी के भविष्य को लेकर भी टिप्पणी की। हरभजन सिंह ने कहा है कि उन्हें नहीं लगता कि महेंद्र सिंह धौनी फिर भारतीय टीम के लिए खेलेंगे। धौनी पिछले साल जुलाई में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में भारत के लिए अंतिम बार खेले थे।

loksabha election banner

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान धौनी के भविष्य के बारे में पूछने पर हरभजन ने कहा, "जब मैं चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप में था तो लोगों ने मुझसे धौनी के बारे में पूछा। मैं नहीं जानता, यह उन पर निर्भर करता है। आपको जानने की जरूरत है कि वह फिर से भारत के लिए खेलना चाहता है या नहीं। जहां तक मैं उन्हें जानता हूं, वह फिर भारतीय टीम की नीली जर्सी नहीं पहनना चाहेंगे।"

भज्जी ने कहा है, "धौनी आइपीएल में खेलेंगे, लेकिन भारत के लिए नहीं। मुझे लगता है कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि विश्व कप (2019) उनका अंतिम टूर्नामेंट था।" इस पर रोहित शर्मा ने कहा, "धौनी जब नहीं खेलते हैं तो किसी के हाथ नहीं आते हैं, वह अंडरग्राउंड हो जाते हैं। मैं आप सभी से कहूंगा कि आप लोग खुद रांची जाइए और उनसे पूछिए क्योंकि वह खुद ही बता सकते हैं। अभी लॉकडाउन है, लेकिन लॉकडाउन जब खुले तो अपनी गाड़ी उठाकर जाइए रांची और उनसे पूछिए कि वह क्या करना चाहते हैं।"

हरभजन सिंह ने ये भी कहा है कि भारतीय टीम कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित पर काफी निर्भर है। उन्होंने कहा, "मौजूदा टीम विराट और तुम (रोहित) पर काफी ज्यादा निर्भर करती है। विराट और तुम्हारे आउट होने के बाद हम 70 प्रतिशत मैच गंवा देते हैं।" इस दौरान रोहित शर्मा ने कहा कि हमें अगले तीन में से दो विश्व कप जीतने चाहिए। 2020 और 2021 में टी20 विश्व कप और 2023 में वनडे विश्व कप होना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.