रांची, जेएनएन।  नए कप्तान को व‌र्ल्ड कप से पूर्व टीम बनाने के लिए पर्याप्त समय मिले इसलिए मैंने कप्तानी छोड़ी। पर्याप्त समय मिले बिना मजबूत टीम का चयन मुमकिन नहीं। मैंने सही समय पर कप्तानी छोड़ी। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने रविवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट स्थित सीआइएसएफ कैंप के मोटिवेशनल कार्यक्रम में यह बातें कहीं।

इंग्लैंड में भारतीय टीम के प्रदर्शन पर माही ने कहा कि टीम अच्छा कर रही है लेकिन पर्याप्त अभ्यास मैच नहीं खेलने के कारण बल्लेबाजों को लय हासिल करने में थोड़ी परेशानी हो रही है। लेकिन यह सब चलता है। यह नहीं भूलना चाहिए कि टीम इंडिया विश्व की नंबर एक टेस्ट टीम है। 

सीरीज में इंग्लैंड ने अच्छा खेल दिखाया है। माही ने नारियल फोड़ कर टाइगर हट का उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीआइएसएफ जवानों के अतिरिक्त उनके परिवार वालों ने भी माही से कई प्रश्न किए। किसी ने उनके खुश रहने का राज जानना चाहा तो किसी ने यह पूछा कि हीरो क्यों नहीं बने।

माही ने उन्हें बताया कि क्रिकेट खेल कर हीरो बन पाया हूं अगर हीरो बनता तो क्रिकेट कैसे खेलता। खुश व शांत रहने का गुर बताते हुए माही ने कहा कि फिट रहो चुस्त रहो। आप फिट रहेंगे तब आप अपने काम का आनंद ले पाएंगे। इसलिए हर व्यक्ति को फिट रहना चाहिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Lakshya Sharma