Move to Jagran APP

MS Dhoni को भारत का कप्तान बनाने वाले चयनकर्ता ने उनकी वापसी को लेकर दी ये दलील

साल 2007 में महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय टीम का कप्तान बनाने वाले चयनकर्ता ने एक बड़ी दलील दी है और कहा है कि वापसी मुश्किल है लेकिन नामुमकिन नहीं।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Mar 2020 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 22 Mar 2020 07:55 PM (IST)
MS Dhoni को भारत का कप्तान बनाने वाले चयनकर्ता ने उनकी वापसी को लेकर दी ये दलील
MS Dhoni को भारत का कप्तान बनाने वाले चयनकर्ता ने उनकी वापसी को लेकर दी ये दलील

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के पूर्व स्पिनर वेंकटपति राजू (Venkatpathy Raju) ने साल 2007 में भारतीय टीम का चयनकर्ता रहते महेंद्र सिंह धौनी को भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया था। अब उन्होंने स्वीकार किया है कि विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धौनी के लिए फिर से भारतीय टीम में जगह बनाना कठिन है, लेकिन नामुमकिन नहीं। वेंकटपति राजू ने ऐसा इसलिए कहा है, क्योंकि धौनी ने लंबे समय से एक भी प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है और ऐसे में उनका वापसी करना कठिन है।

loksabha election banner

वेंकटपति राजू ने द हिंदू से बात करते हुए कहा है, “वह(धौनी) 15 तक भारतीय टीम के लिए मैच विनर रहे हैं और उनकी विशाल फैन फॉलोइंग है, लेकिन किसी भी इंटरनेशनल स्पोर्ट्सपर्सन के लिए इतने लंबे समय बात वापसी करना कठिन है। और हां, महत्वपूर्ण बात ये है कि आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर धौनी को स्कीम ऑफ थिंग में शामिल किया जाना चाहिए, अगर वे टी20 टूर्नामेंट रन बनाते हैं।"

खिलाड़ियों को खेलना जारी रखना चाहिए

उन्होंने आगे कहा है, “किसी भी खिलाड़ी को खेलते रहना और परफॉर्म करते रहना चाहिए अगर उसे टीम में जगह बनानी है। फिर चाहे वह डोमेस्टिक क्रिकेट खेल, इंडिया ए सीरीज या फिर कोई और प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेले, लेकिन खेलना जरूरी है। आपको खुद को साबित करना होता है कि आपके कहां ठहरते हैं। उम्र भी उनका बड़ा फैक्टर है। इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना कभी भी आसान नहीं होता। इसमें अलग तरह के फिटनेस लेवल और स्किल्स की आवश्यकता होती है।”

बता दें कि एमएस धौनी पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मुकाबला खेला था। इसके बाद से वे क्रिकेट से दूर रहे, लेकिन आइपीएल 2020 में वे वापसी करना चाहते थे और लगातार प्रैक्टिस कर रहे थे, लेकिन कोरोन वायरस की वजह से आइपीएल को स्थगित कर दिया गया और फिर उनको चेन्नई में सीएसके का ट्रेनिंग कैंप छोड़कर रांची लौटना पड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.