नई दिल्ली, एएनआइ। T20 विश्व कप टीम की घोषणा किसी बड़े आश्चर्य के साथ नहीं हुई है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने बुधवार को अकल्पनीय काम किया जब उन्होंने भारत के पूर्व कप्तान एमएस धौनी को संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आगामी टी20 विश्व कप के लिए मेंटर के रूप में शामिल करने की घोषणा की। इसको लेकर बीसीसीआइ के पूर्व कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी का मानना ​​है कि यह निस्संदेह भारतीय टीम के ट्राफी को घर लाने की संभावनाओं को बढ़ाएगा।

2009 टी 20 विश्व कप (मीडिया मैनेजर) के साथ-साथ 2011 में भारत के इंग्लैंड दौरे (प्रबंधक) के दौरान एक प्रशासनिक क्षमता में धौनी के साथ मिलकर काम करने वाले अनिरुद्ध चौधरी ने बीसीसीआइ के इस कदम को उत्कृष्ट कदम बताया है। उन्होंने एएनआइ से बात करते हुए कहा, "एमएस धौनी को टीम के मेंटर के रूप में लाना एक उत्कृष्ट निर्णय है। एमएस धौनी, रवि शास्त्री, विराट कोहली और रोहित शर्मा एक बहुत ही शक्तिशाली नेतृत्व समूह बनाते हैं और यह निर्णय आइसीसी टी20 विश्व कप में टीम के जीतने की संभावनाओं को बढ़ाता है। बीसीसीआइ सचिव के इस फैसले की सराहना की जानी चाहिए।"

बीसीसीआइ सचिव जय शाह ने बुधवार को कहा कि उन्होंने आगामी टी20 विश्व कप के लिए मेंटर बनने के बारे में पूर्व कप्तान धौनी से बात की थी और मौजूदा टीम प्रबंधन भी इस फैसले को लेकर एकमत है। उन्होंने वर्चुअल प्रेस कान्फ्रेंस में कहा था, "जहां तक एमएस धौनी का सवाल है, मैंने उनसे बात की थी जब मैं दुबई में था तो वह इस फैसले के लिए सहमत थे और वह केवल टी20 विश्व कप के लिए टीम मेंटर बनने के लिए सहमत हुए। मैंने अपने सहयोगियों के साथ भी इस विशेष मुद्दे पर चर्चा की, उन सभी ने भी इसको सहमति दी है।"

उन्होंने ये भी कहा था, "मैंने कप्तान विराट कोहली, उपकप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच रवि शास्त्री से भी इस बारे में बात की थी। हम सभी एकमत थे और इसके बाद ही इस निर्णय पर पहुंच सके।" यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक बीसीसीआइ द्वारा आयोजित होने वाले आगामी आइसीसी मेंस टी20 विश्व कप के लिए टीम चुनने के लिए अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति की बुधवार को बैठक हुई। भारत अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में 24 अक्टूबर को खेलेगा।

Edited By: Vikash Gaur