नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल ने इस बात का इशारा दे दिया है कि अब पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी टीम इंडिया से पूरी तरह से बाहर हो चुके हैं। उनकी अब इस नई टीम में जगह नहीं बनती है। शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर फॉलोअर्स की संख्या 11 मिलियन के पार पहुंचने पर पोस्टर शेयर कर फैंस का शुक्रिया किया। इस पोस्टर में महिला क्रिकेटर नजर आई लेकिन धौनी को जगह नहीं दी गई।

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने आईसीसी विश्व कप के बाद से अब तक भारत की तरफ से एक भी मैच नहीं खेला है। इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल में धौनी आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने उतरे थे। तब से अब तक धौनी नीली जर्सी में नजर नहीं आए हैं।

शुक्रवार को बीसीसीआई ने ट्विटर पर फॉलो करने वालों की संख्या 11 मिलियन होने पर एक पोस्टर जारी किया। यह पोस्टर अपने फैंस को शुक्रिया अदा करने के लिए पोस्ट किया गया था। इस पोस्टर में 8 भारतीय खिलाड़ी नजर आ रहे हैं। कप्तान विराट कोहली समेत पोस्टर में 5 पुरुष और 3 महिला खिलाड़ी दिख रही हैं। इस पोस्टर में धौनी को जगह नहीं दी गई है।

धौनी हर पोस्ट से हो रहे बाहर

इससे पहले इंस्टाग्राम पर BCCI के आधिकारिक अकाउंट इंडियन क्रिकेट टीम के फॉलोअर्स की संख्या 13 मिलियन (1 करोड़ 30 लाख) पहुंचने पर एक पोस्टर जारी किया गया था। इस पोस्टर में भी धौनी को जगह नहीं दी गई थी। अब ट्विटर पेज के पोस्टर से भी उनका गायब होना साफ संकेत है कि पूर्व कप्तान का दौर खत्म हो चुका है।

ट्वीट पोस्टर में 8 खिलाड़ियों को जगह

शुक्रवार को जारी पोस्टर में भारतीय कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह की तस्वीर है। वहीं महिला कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और पूनम यादव जैसी तीन धुरंधर महिला टीम को भी जगह दी गई है।  

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस