नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2020 के उद्घाटन मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का सामना मुंबई इंडियंस के साथ हुआ था। उस मैच में महेंद्र सिंह धौनी नंबर सात पर बल्लेबाजी करने आए थे। हालांकि, उस समय तक चेन्नई लगभग मैच जीत चुकी थी। ठीक ऐसा ही धौनी ने आइपीएल के 13वें सीजन के अपने दूसरे मैच में किया, जब टीम 200 से ज्यादा का टारगेट चेज कर रही थी। धौनी दूसरे मैच में भी 7वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे। इसके लिए उनकी आलोचना हुई, क्योंकि टीम मैच हार गई थी।

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 217 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की टीम 200 रन बना पाई थी और मैच 16 रन से हार गई। चेज करते हुए आखिरी ओवर में धौनी ने तीन छक्के लगाए थे, लेकिन भारतीय दिग्गजों ने कहा था कि ये उनकी निजी छक्के थे। इसका टीम से कोई लेना-देना नहीं था। हालांकि, अब महेंद्र सिंह धौनी ने अपने आलोचकों को जवाब दे दिया है कि वे टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी क्यों नहीं कर रहे। धौनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के तीसरे मैच से पहले ये खुलासा किया है।

एमएस धौनी से टॉस प्रजेंटर और कमेंटेटर ने सवाल किया कि आपकी आलोचना हो रही है कि आप बल्लेबाजी क्रम में ऊपर नहीं आ रहे? इसके जवाब में धौनी ने कहा, "जहां तक मेरी बल्लेबाजी पोजिशन का सवाल है। मैं वहां बल्लेबाजी करूंगा, जहां टीम को मेरी जरूरत होगी। मैं वो सब करूंगा, जो टीम के लिए बेस्ट होगा।" इससे पहले धौनी ने ये भी कहा कि हमें लीग फेज में 14 मैच खेलने हैं, लेकिन ये भी जानते हैं कि हम 14 मैच नहीं जीत सकते। इसलिए हार-जीत अभी मायने नहीं रखती।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस