नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ आइसीसी टी20 विश्व कप में पहली बार हार का सामना करना पड़ा। रविवार 24 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए 17.5 ओवर में जीत का लक्ष्य हासिल कर 10 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

आइसीसी टी20 विश्व कप में भारतीय टीम को पाकिस्तान ने पांच लगातार हार के बाद पहली बार हराया। इस जीत के बाद पाकिस्तान की टीम और फैंस में गजब का उत्साह है। पूरे देश में इस भारत पर मिली इस आइसीसी टी20 विश्व कप जीत का जश्न मनाया जा रहा है। भारतीय फैंस विराट कोहली एंड टीम के प्रदर्शन के नाराज है। टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर जुड़े पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का एक वीडियो वायरल हो रहा है।

आइसीसी टी20 विश्व कप पांच साले के बाद कराया जा रहा है। साल 2016 में इसे आखिरी बार भारत में ही कराया गया था। तब टीम इंडिया की कमान धौनी के हाथों में थी और पाकिस्तान की टीम को 6 विकेट के अंतर से हराया था।

इस मैच के बाद धौनी ने मीडिया से बात करते हुए कहा था "भारतीय टीम कभी ना कभी तो पाकिस्तान से हारेगी। हमें इस बात पर अगर गर्व है कि 11-0 से उनसे जीते हैं तो एक सच्चाई ये भी होगी कि कभी ना कभी तो हम उनसे हारेंगे। चाहे आज हारे, 10 साल बाद हारे, 20 साल के बाद हारे या फिर 50 साल के बाद हारे। देखिए ऐसा नहीं हो सकता है कि आप हमेशा ही जीत ही हासिल करते रहेंगे।"

Edited By: Viplove Kumar