नई दिल्ली, आईएएनएस। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (MS Dhoni) के संन्यास पर ज्यादातर दिग्गज मानते हैं कि यह उनका निजी फैसला होना चाहिए। धौनी को कब तक क्रिकेट खेलना है इसका फैसला वह खुद करेंगे। पूर्व ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने धौनी के बारे में कहा, कि उनको नहीं लगता 2023 विश्व कप में अब उनकी टीम में जगह बनती है।

अपनी बेबाक राय देने के लिए पहचाने जाने वाले गंभीर ने कहा, संन्यास का फैसला धौनी पर छोड़ देना चाहिए लेकिन 2023 विश्व कप में वह टीम का हिस्सा होंगे ऐसा लगता नहीं। पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, “मुझे लगता है की संन्यास का फैसला बेहद निजी होता है। जब तक आप खेलना चाहते हैं आपको खेलने की इजाजत है, लेकिन आपको भविष्य को भी देखना चाहिए। मैं धोनी को अगला विश्व कप खेलता नहीं देखता हूं।“

गंभीर ने अगले विश्व कप से पहले कप्तान को मुश्किल फैसला लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा, "चाहे उस वक्त टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) या कोई और उनमें इस बात को कहने की हिम्मत होनी चाहिए कि यह खिलाड़ी अब टीम में फिट नहीं बैठता है। अब वक्त आ गया है कि युवाओं को अगले चार पांच साल तैयार किया जाए। क्योंकि यह धौनी की बात नहीं है, यह हमारे देश की बात है। गंभीर अगले विश्व कप में धौनी को टीम के साथ नहीं देखते हैं लिहाजा वह रिषभ पंत और संजू सैमसन जैसे युवाओं को 2023 विश्व कप के लिए मौका देना चाहते हैं।"  

ये भी पढ़ें: ओपनिंग मे रोहित शर्मा ने जमाए 29 शतक, क्या आपको पता है ये आंकड़े ?

यह धौनी के साथ अगले विश्व कप तक बने रहने का सवाल नहीं है, यह सवाल अगला विश्व कप जीतने का है। आप रिषभ पंत और संजू सैमसन को मौका देना चाहेंगे या फिर किसी और युवा विकेटकीपर को आजमाएंगे। मुझे ऐसा लगत है उनको मौके मिलने चाहिए। अगर आप मुझे पूछे तो वक्त आ गया है कि भारतीय क्रिकेट धौनी से आगे सोचना शुरू करे।

 

Posted By: Viplove Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप