Move to Jagran APP

ड्वेन ब्रावो ने किया खुलासा, बोले- MS Dhoni ने मुझे करियर बनाने में मदद की

IPL 2022 के मेगा आक्शन से पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने ड्वेन ब्रावो को रिटेन नहीं किया है। वहीं ड्वेन ब्रावो ने चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह और टीम की तारीफ की है। उनका कहना है कि धौनी ने निजी तौर पर उनको करियर में मदद की।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 08 Dec 2021 12:24 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 12:24 PM (IST)
ड्वेन ब्रावो ने किया खुलासा, बोले- MS Dhoni ने मुझे करियर बनाने में मदद की
dwayne bravo on MS Dhoni CSK (फोटो Instagram)

 नई दिल्ली, एएनआइ। वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने कहा कि एमएस धौनी ने व्यक्तिगत रूप से उनके करियर में बड़ी भूमिका निभाई है। ब्रावो ने ये भी कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) में दोनों की शानदार विरासत है। एएनआइ के साथ बातचीत में ब्रावो ने धोनी की प्रशंसा और आइपीएल फ्रेंचाइजी सीएसके की विरासत के अलावा कई मुद्दों को लेकर बात की।

loksabha election banner

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके ने रवींद्र जडेजा, एमएस धौनी, रितुराज गायकवाड़ और मोइन अली को आइपीएल 2022 से पहले रिटेन किया है। ऐसे में ड्वेन ब्रावो टीम से रिलीज किए गए हैं, लेकिन ब्रावो ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे अपना नाम मेगा आक्शन के लिए भेजेंगे। ब्रावो ने कहा, "मुझे सीएसके ने रिटेन नहीं किया है, लेकिन मैं नीलामी में रहूंगा, नीलामी में मेरा 100 प्रतिशत होगा। मुझे नहीं पता कि मैं किस टीम के साथ जाऊंगा। मैं वहीं अपना करियर खत्म करूंग, जहां मेरी किस्मत में है। मुझे नहीं पता कि मुझे सीएसके द्वारा चुना जाएगा या नहीं, मुझे किसी अन्य टीम द्वारा उठाया जा सकता है, क्योंकि मैं नीलामी में हूं।"

वहीं, एमएस धौनी के बारे में बात करते हुए डीजे ब्रावो ने कहा, "हम सभी जानते हैं कि एमएस धौनी और मैं एक दूसरे को दूसरी मां से भाई कहते हैं। हमने एक मजबूत दोस्ती विकसित की है। वह खेल के ग्लोबल एंबेसडर हैं और उन्होंने व्यक्तिगत रूप से मेरे करियर में मदद की है। हम दोनों की सीएसके में एक महान विरासत है और हमने उस फ्रेंचाइजी को सबसे प्रभावशाली फ्रेंचाइजी में बदलने में मदद की है और यह इतिहास की किताबों में रहेगा। हमारी एक मजबूत दोस्ती है और यह किसी भी चीज से ज्यादा महत्वपूर्ण है।" ड्वेन ब्रावो ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। वे आखिरी बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपनी टीम के लिए खेलने उतरे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.