नई दिल्ली। महेंद्र सिंह धौनी के मित्र और व्यवसायी साझेदार अरुण पांडे ने कहा कि इस भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज की अभी संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है, भले ही उनके भविष्य को लेकर अटकलबाजियां चल रही हों।

भारत के विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारने के बाद धौनी के भविष्य को लेकर अटकलें बढ़ गई हैं। पांडे ने कहा, 'उनकी अभी तुरंत संन्यास लेने की कोई योजना नहीं है। उन जैसे महान खिलाड़ी के भविष्य को लेकर चल रही लगातार अटकलें काफी दुर्भाग्यपूर्ण हैं।' पांडे की यह प्रतिक्रिया रविवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम चयन से पहले आई है। धौनी की योजना को लेकर स्थिति तभी स्पष्ट हो पाएगी जब तीन अगस्त से शुरू होने वाले दौरे के लिए टीम चुन ली जाएगी। बीसीसीआइ के अधिकारियों के दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान से बात करने की उम्मीद है। पांडे लंबे समय से धौनी से जुड़े हुए हैं और खेल प्रबंधन कंपनी रिति स्पो‌र्ट्स के संचालन के अलावा उनके व्यावसायिक मामलों को भी देखते हैं।

विश्व कप के बाद चयनकर्ता भविष्य के बारे में सोच रहे हैं और ऐसे में 38 साल का खिलाड़ी टीम में पहली पसंद नहीं होगा। धौनी के संन्यास को लेकर अटकलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं। उनके असंख्य प्रशंसक चाहते हैं कि वह खेलना जारी रखें जबकि कुछ बल्लेबाज के तौर पर उनकी काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। धौनी की कप्तानी में भारत ने सभी आइसीसी टूर्नामेंटों विश्व कप, विश्व टी-20 और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है। आपको बता दें कि विश्व कप में धोनी की धीमी बल्लेबाजी के बाद उनसे संन्यास की अटकलें और तेज हो गई थी। धोनी को उनकी धीमी बल्लेबाजी के लिए काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी थी। धोनी के बारे में गंभीर ने कहा कि सेलेक्टर्स को अब उन्हें लेकर ठोस फैसला करना चाहिेए। वहीं सहवाग का कहना है कि सेलेक्टर्स को धोनी से साफ बातचीत करनी चाहिए जिससे कि किसी तरह की कोई शंका ना रहे। 

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern