Move to Jagran APP

MS Dhoni ने लगातार हो रही अपनी आलोचना की वजह से किया संन्यास का फैसला, केशव बनर्जी ने लगाया आरोप

MS Dhoni के बचपन के कोच ने कहा कि वो अभी एक साल तक और खेल सकते थे लेकिन लगातार हो रही आलोचना की वजह से उन्होंने ये कदम उठाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 16 Aug 2020 05:39 PM (IST)Updated: Sun, 16 Aug 2020 05:39 PM (IST)
MS Dhoni ने लगातार हो रही अपनी आलोचना की वजह से किया संन्यास का फैसला, केशव बनर्जी ने लगाया आरोप
MS Dhoni ने लगातार हो रही अपनी आलोचना की वजह से किया संन्यास का फैसला, केशव बनर्जी ने लगाया आरोप

कोलकाता, प्रेट्र। MS Dhoni ने अचानक रिटायरमेंट का फैसला करके सबको चौंका दिया, लेकिन उनके बचपन के कोच केशव बनर्जी ने कहा कि इसके पीछे उनकी आचोचना और अटकलों ने बड़ी भूमिका निभाई। एम एस धौनी ने अपने शानदार क्रिकेट करियर को शनिवार को अलविदा कह दिया। उन्होंने भारत के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच पिछले साल जुलाई में खेला था। इस मैच के बाद उनके क्रिकेट भविष्य को लेकर काफी बातें की जा रही थी, लेकिन उन्होंने पिछले एक साल तक चुप्पी साधे रखी थी। 

loksabha election banner

केशव बनर्जी ने कहा कि उनकी काफी आलोचना की गई कि वो कैसे इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले एक साल से कोई भी मैच नहीं खेला है। मुझे नहीं पता, लेकिन उनके इस फैसले में उनकी आलोचना एक बड़ा कारण हो सकता है। केशव बनर्जी ही फुटबॉलर धौनी को स्कूल के दिनों में क्रिकेट खेलने के लिए प्रेरित किया था जब वो जवाहर विद्या मंदिर में पढ़ाई कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि धौनी अभी भारत के लिए एक साल और क्रिकेट खेल सकते थे क्योंकि उनकी फिटनेस लाजवाब थी। उन्होंने कहा कि मैंने कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप समेत एक साल और खेल सकते हैं और मैं अब भी अपने उस बात पर कायम हूं। आप उनकी फिटनेस देखिए वो आसानी से खेल सकते हैं। ये सिर्फ मेरी राय नहीं है बल्कि कई दूसरे भी इसे मानते हैं। 

केशव बनर्जी ने कहा कि अब सबकुछ समाप्त हो चुका है और ये दिल दुखाने वाला है, लेकिन आपको अपनी भावना पर नियंत्रण रखना होता है। उन्होंने कहा कि अब नंबर 7 की जर्सी को रिटायर कर देना चाहिए। मैं दुखी हूं क्योंकि अब हम कभी नंबर 7 की जर्सी पहनकर धौनी को खेलते नहीं देख पाएंगे। एक ना एक दिन खिलाड़ी को रिटायर होना ही पड़ता है, लेकिन ये उदास करने वाला पल है। मेरा ऐसा मानना है कि इस जर्सी को किसी अन्य को नहीं दिया जाना चाहिए। वो एक लीजेंड थे और नंबर 7 हमेशा धौनी का ही होना चाहिए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.