Move to Jagran APP

डेविड वार्नर की IPL XI में युवराज सिंह को जगह नहीं, भारतीय धुरंधर को बनाया कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वार्नर ने ऑल टाइम IPL टीम चुनी है। इसमें युवराज सिंह शेन वॉटसन और लसिथ मलिंगा जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 06 May 2020 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 07 May 2020 01:41 AM (IST)
डेविड वार्नर की IPL XI में युवराज सिंह को जगह नहीं, भारतीय धुरंधर को बनाया कप्तान
डेविड वार्नर की IPL XI में युवराज सिंह को जगह नहीं, भारतीय धुरंधर को बनाया कप्तान

नई दिल्ली, आईएएनएस। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वार्नर ने इंडियन प्रीमियर लीग की अपनी ऑल टाइम टीम चुनी है। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान वार्नर ने इस टीम में युवराज सिंह, आंद्रे रसेल और शेन वॉटसन जैसे ऑलराउंडरों को जगह नहीं दी है। टीम की कमान चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के हाथों में दी है।

loksabha election banner

वार्नर ने बुधवार को Cricbuzz पर जाने माने कमेंट्रेटर हर्षा भोगले से बात की और उनको अपनी आईपीएल की ऑल टाइम के खिलाड़ियों का नाम बताया। टीम की ओपनिंग का जिम्मा वार्नर खुद निभाएंगे और उन्होंने जोड़ीदार के तौर पर मुंबई इंडियन के धुंआधार बल्लेबाज रोहित शर्मा को चुना है।

तीसरे नंबर पर विराट कोहली को जगह दी है तो उनके बाद मिस्टर आईपीएल का खिताब हासिल करने वाले चेन्नई से सुरेश रैना का नाम है। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए वार्नर ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को चुना है तो छठे नंबर पर एक और ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को रखा है।

सातवां नंबर दुनिया के सबसे बेहतरीन फिनिशर महेंद्र सिंह धौनी को जगह दी है। टीम का कप्तान भी वार्नर ने धौनी को ही बनाया है। तेज गेंदबाजी के लिए ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क और जसप्रीत बु्मराह के साथ आशीष नेहरा को वार्नर ने अपनी टीम में रखा है।

स्पिनर के तौर वार्नर ने दो खिलाड़ियों के नाम लिए हैं। कुलचा के नाम से मशहूर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में उन्होंने विकल्प रखा है। इन दोनों में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी जबकि दूसरा 12वें खिलाड़ी की भूमिका निभाएगा।

ऑल टाइम आईपीएल टीम

डेविड वार्नर (ऑस्ट्रेलिया), रोहित शर्मा (भारत), विराट कोहली (भारत), सुरेश रैना (भारत), हार्दिक पांड्या (भारत), ग्लेन मैक्सवेल (भारत), महेंद्र सिंह धौनी (भारत), मिशेल स्टार्क (ऑस्ट्रेलिया) , जसप्रीत बुमराह (भारत), आशीष नेहरा (भारत) कुलदीप यादव या युजवेंद्र चहल (भारत)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.