Move to Jagran APP

MS Dhoni अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस करने आए थे और किया- माइकल होल्डिंग

माइकल होल्डिंग ने कहा का MS Dhoni ने अपने बालों की तरह से ही अपने खेल में बदलाव किए। लंबे बालों में वो आक्रामक थे तो छोटे बालों में उन्होंने अपने खेल को नियंत्रित किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 08:41 PM (IST)Updated: Sun, 23 Aug 2020 08:41 PM (IST)
MS Dhoni अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस करने आए थे और किया- माइकल होल्डिंग
MS Dhoni अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस करने आए थे और किया- माइकल होल्डिंग

किंगस्टन, प्रेट्र। वेस्टइंडीज के अपने जमाने के दिग्गज तेज गेंदबाज माइकल होल्डिंग ने हाल में संन्यास लेने वाले महेंद्र सिंह धौनी को लीक से हटकर खिलाड़ी करार दिया। माइकल होल्डिंग ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'धौनी ने जब पहली बार भारत की तरफ से वनडे खेलना शुरू किया तो उनके लंबे बाल हुआ करते थे। वह लीक से हटकर नजर आते थे। वह ऐसे नजर आते हैं जैसे वह अपने सामने आने वाली हर चीज को तहस-नहस करने के लिए आए हैं और उन्होंने काफी हद तक ऐसा किया।'

loksabha election banner

होल्डिंग ने उनकी लंबे शॉट लगाने की क्षमता की तारीफ करते हुए कहा, 'अपने पूरे करियर के दौरान उन्होंने 229 छक्के (वनडे में) लगाए। जब आप इस संख्या के बारे में सोचते हो तो आप यह भी सोचते हो कि उन्होंने इतने छक्के और चौके लगाने के लिए 40 साल तक क्रिकेट खेली होगी, लेकिन यही उनका स्वभाव है। जब धौनी ने शुरुआत की थी तो वह बिग हिटर थे और इसलिए उन्होंने इतने अधिक चौके और छक्के लगाए। जब उनके बाल थोड़ा सफेद होने लगे तो उन्होंने इसमें थोड़ा बदलाव किया और उनकी बल्लेबाजी अधिक नियंत्रित हो गई।

उन्होंने कहा कि जिसने भी मैदान पर एम एस धौनी को देखा होगा वह जानता था कि वह नियंत्रण में और शांतचित रहते हैं और कभी नियंत्रण से बाहर नहीं जाते। वह क्या शानदार कप्तान थे। वह कितने सफल रहे। जब वह कप्तानी कर रहे होते थे तो आपने कभी उन्हें उत्तेजित होते हुए नहीं देखा होगा।' आपको बता दें कि एम एस ने 15 अगस्त को टीम इंडिया को अलविदा कह दिया और अब ये खिलाड़ी कभी भी ब्लू जर्सी में नजर नहीं आएगा। हालांकि उनसे फैंस के लिए अच्छी बात ये है कि वो आइपीएल में जलवा दिखाते नजर आएंगे। एम एस की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2020 में चौथी बार खिताब जीतने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.