Move to Jagran APP

इंग्लैंड के उप-कप्तान MS Dhoni को मानते है सबसे बड़ा आदर्श, कहा-IPL में देखकर बहुत सीखा

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के उप कप्तान विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को अपना आदर्श बताया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 05 May 2020 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 05 May 2020 07:23 PM (IST)
इंग्लैंड के उप-कप्तान MS Dhoni को मानते है सबसे बड़ा आदर्श, कहा-IPL में देखकर बहुत सीखा
इंग्लैंड के उप-कप्तान MS Dhoni को मानते है सबसे बड़ा आदर्श, कहा-IPL में देखकर बहुत सीखा

लंदन, आईएएनएस। इंग्लैंड के विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने महेंद्र सिंह धोनी को अपना आदर्श बताया है। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान धौनी से एक बहुत बड़ी शिक्षा मिली की इतनी ज्यादा संख्या में फैंस को कैसे संभालते हैं और साथ ही मुश्किल हालात में किस तरह से धमाकेदार खेल दिखाया जाता है।

loksabha election banner

इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी टीम राजस्थान रॉयल्स तरफ से खेलने वाले जोस बटलर टीम के अहम खिलाड़ी हैं। 2018 के आईपीएल सीजन में बटलर ने खोया हुआ फॉर्म हासिल किया था। इंग्लैंड की टीम में वापसी के बाद उन्होंने टूर्नामेंट को इसका श्रेय भी दिया था।

बटलर ने लंकाशायर को दिए इंटरव्यू में धौनी के बारे में बात करते हुए उनको अपना सबसे बड़ा आदर्श माना और कहा, "एमएस धौनी हमेशा ही मेरे सबसे बड़े आदर्श हैं और उनके आस पास हमेशा ही कोलाहल रहता है, उनकी एक झलक पाने वाले लोग, क्रिकेट या फिर बाकी का शोर।"

"यह वाकई में बहुत बड़ी सीख है, सिर्फ उनको देखना और वो भी बिल्कुल सामने से यह सब जानना कि कैसे वो सभी चीजों को एक साथ मैनेज करते हैं। अगर आपको टॉप लेवल पर प्रदर्शन करता है और मुश्किल स्थिति में अच्छा खेल दिखाना है तो वो आपके नब्ज को काबू में रखना सबसे बड़ी चीज होती है।"

 

कोविड 19 की वजह से आईपीएल का 13 एडिशन अब तक शुरू नहीं कराया जा सका है। बटलर ने बताया कि दुनिया के इस सबसे मशहूर और अमिर टी20 लीग ने उनको काफी कुछ सिखाया। बटलर ने कहा, "यह एक दबाव था जिसको आपको झेलना सीखना था, खासकर भारत में विदेशी खिलाड़ी होने के नाते आप टीम में उन चार खिलाड़ियों में से हैं जिनको खेलने मिला है। वहीं और भी वर्ल्ड क्लास विदेशी खिलाड़ी बाहर बैठे हैं। ऐसे में आपके उपर अच्छा प्रदर्शन करने का दबाब रहता ही है। इसलिए मेरे लिए यह बहुत अच्छा रहा सिखने के लिहाज से जब पहली बार आईपीएल खेलने आया तो शोर और हंगामा में खुद को सँभलाना सीखा।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.