Move to Jagran APP

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम 'तेंदुलकर-कुक' सीरीज रखा जाए, BCCI और ECB को इंग्लिश खिलाड़ी ने दी सलाह

India vs England भारत इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम तेंदुलकर-कुक सीरीज रखा जाए या फिर वॉन-द्रविड़ सीरीज। ये सुझाव इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने ट्वीट करते हुए भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआइ व इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ईसीबी को दिए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 05:25 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 06:08 PM (IST)
भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम 'तेंदुलकर-कुक' सीरीज रखा जाए, BCCI और ECB को इंग्लिश खिलाड़ी ने दी सलाह
भारतीय कप्तान विराट कोहली के साथ अजिंक्य रहाणे व रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के बाद पूरी दुनिया का ध्यान भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज पर लगी है। इस टेस्ट सीरीज के पहले ही मैच में मेजबान टीम इंडिया को 227 रन से हार भी मिल चुकी है। अब भारत व इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर पूर्व इंग्लिश स्पिनर मोंटी पनेसर ने दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआइ और ईसीबी को एक बेहतरीन सलाह दी है। उन्होंने कहना है कि भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का नाम तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी रख देना चाहिए। 

loksabha election banner

अपने एक ट्वीट के जरिए पनेसर ने ये बात सामने रखी और कहा कि, सचिन तेंदुलकर और एलिएस्टर कुक ने टेस्ट में अपने-अपने देशों के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं इस वजह से इनके नाम पर इस टेस्ट सीरीज का नाम रखना चाहिए। भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को तेंदुलकर-कुक ट्रॉफी कहा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि, दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ खूब खेला है और हम सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के बड़े लिजेंड के तौर पर जानते हैं। हमारे पास उनके नाम पर एक भी सीरीज नहीं है। 

इसके अलावा भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए उन्होंने एक और नाम सुझाया जो वॉन-द्रविड़ ट्रॉफी होनी चाहिए। उन्होंने क्रिकेट फैंस से भी सलाह मांगी की दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज का क्या नाम रखा जाए। 

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 227 रन से शानदार जीत के साथ की और कप्तान जो रूट ने अपने 100वें शतक में शानदार दोहरा शतक भी लगाया। वहीं इंग्लैंड के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कप्तान एलिएस्टर कुक ने विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल खड़े किए और कहा कि, वो सिर्फ दूसरी पारी में ही वो झलक दिखाई जिसके लिए वो जाने जाते हैं। उन्होंने कहा कि, पहली पारी में विराट का रिलैक्स स्टाइट काम नहीं आया और फिर दूसरी पारी में वो अपने पुराने रंग में लौट आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.