Move to Jagran APP

पहली बार टेस्ट टीम में चुने के बाद बोले सिराज, धौनी और कोहली की सलाह ने बदली जिंदगी

कोहली ने मुझसे कहा कि मैंने तेरा खेल देखा है। तुम मैदान पर जा और अपनी गेंदबाजी करो, बस ज्यादा प्रयोग मत करना

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Mon, 01 Oct 2018 11:28 AM (IST)Updated: Mon, 01 Oct 2018 11:28 AM (IST)
पहली बार टेस्ट टीम में चुने के बाद बोले सिराज, धौनी और कोहली की सलाह ने बदली जिंदगी
पहली बार टेस्ट टीम में चुने के बाद बोले सिराज, धौनी और कोहली की सलाह ने बदली जिंदगी

नई दिल्ली, जेएनएन। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए मोहम्मद सिराज ने अपने चयन पर बात करते हुए बताया कि कैसे विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी की एक सलाह ने उनकी पूरा करियर ही बदल दिया। हाल ही में भारत ए की तरफ से खेलते हुए इंग्लैंड ए और वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 25 विकेट लेने वाले सिराज ने कहा कि वह अपने चयन से काफी खुश हैं। इस खिलाड़ी ने बताया कि जब मेरा चयन टी-20 टीम में हुआ था तो कोहली ने मुझे बहुत सपोर्ट किया था।

loksabha election banner

सिराज ने कहा कि यह मेरे लिए सपने के सच होने जैसा है। हर किसी की तरह मेरा भी सपना था कि मैं टेस्ट क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व करूं। मुझे पता था कि एक दिन मैं चयनकर्ताओं को प्रभावित कर लूंगा। मैंने हाल में ही काफी अच्छा प्रदर्शन किया था इसलिए मुझे चयन की पूरी उम्मीद थी।

अपने पहले इंटरनेशनल मैच को याद करते हुए सिराज ने बताया कि जब मैं टी-20 मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ चुना गया तो काफी नर्वस था। मैंने विराट कोहली से बात कि तो उन्होंने कहा कि चिंता मत कर, मैदान पर बात करेंगे। बस तू कल खेलने के लिए तैयार रह।

इसके बाद जब मैं मैदान में पहुंचा तो कोहली ने मुझसे कहा कि मैंने तेरा खेल देखा है। तुम मैदान पर जा और अपनी गेंदबाजी करो, बस ज्यादा प्रयोग मत करना। कोहली ने जैसे ही ये बोला तो मेरे ऊपर जो दबाव था, वह हट गया। इसके बाद जब मुझे केन विलियमसन का विकेट मिला तो काफी उत्साहित हो गया क्योंकि वह मेरा पहला इंटरनेशनल विकेट था।

इसके बाद महेंद्र सिंह धौनी मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों का फुटवर्क देख और उस हिसाब से लाइन लैंथ बदल। बस इस सलाह के बाद मेरी गेंदबाजी पूरी तरह से बदल गई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.