Move to Jagran APP

विकेट लेने के बाद मुंह पर उंगली रखकर किसे चुप रहने का इशारा करते हैं मोहम्मद सिराज? खुद बताया

इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शनिवार को अपनी सेलिब्रेशन स्टाइल के बारे में राज खोला। वह विकेट लेने के बाद मुंह पर उंगली रखकर सेलिब्रेट करते दिखाई देते हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 11:05 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 12:15 PM (IST)
विकेट लेने के बाद मुंह पर उंगली रखकर किसे चुप रहने का इशारा करते हैं मोहम्मद सिराज? खुद बताया
भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज। (फोटो- एएनआइ)

लंदन, एएनआइ। इंग्लैंड की पहली पारी में चार विकेट लेने के बाद, भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने शनिवार को अपनी सेलिब्रेशन स्टाइल के बारे में राज खोला। वह विकेट लेने के बाद मुंह पर उंगली रखकर सेलिब्रेट करते दिखाई देते हैं। सिराज की शानदार गेंदबाजी के बदौलत दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड को 391 रनों पर समेटने में भारत सफल रहा। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रूट के नाबाद 180 रनों की पारी खेली। दिन का खेल खत्म होने के बाद अपने सेलिब्रेशन स्टाइल के बारे में पूछे जाने पर, सिराज ने कहा कि वे ऐसा आलोचकों के लिए करते हैं, जो उनके बारे में बहुत कुछ कहते हैं। वे इन लोगों को अपनी गेंद से जवाब देना चाहते हैं।

loksabha election banner

मैच में शानदार गेंदबाजी को लेकर सिराज ने कहा, ' इंग्लैंड में तेज गेंदबाजों की भूमिका अहम होती है। हम लगातार सटीक लेथ पर गेंदबाजी कर रहे थे। हमारी योजना एक ही लेंथ पर लगातार गेंदबाजी करने की थी। मैं अपने रणजी ट्रॉफी के दिनों में भी लगातार एक स्पाट पर गेंदबाजी करता था। मेरी केवल यह योजना थी कि मैं लगातार एक जगह पर लगातार गेंद करने की कोशिश करूं।'

जानी बेयरस्टो को बाउंसर फेंकने के पीछे का कारण बताते हुए सिराज ने कहा, 'विकेट इतना मदद नहीं कर रहा था इसलिए हमने बाउंसर का इस्तेमाल करने की योजना बनाई, क्योंकि आठ ओवरों के बाद नई गेंद ली जाती। इसलिए शार्ट गेंद फेंकने की योजना थी। बता दें कि इंग्लैंड 27 रनों से आगे है और जब भारत रविवार को मैदान पर उतरेगा, तो मेहमान दूसरी पारी में अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे। इसे लेकर टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा हो गया है। हम बोर्ड पर रन लगाने की कोशिश करेंगे। हम अधिक से अधिक रन बनाने की कोशिश करेंगे। सिराज ने पहले टेस्ट में शानदार प्रदर्शन किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.