Move to Jagran APP

Ind vs Ban: मोहम्मद शमी डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के बल्लेबाजों को करेंगे परेशान, किया खुलासा

India vs Bangladesh first day night test match मोहम्मद शमी ने बताया कि वो किस तरह से बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करेंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 05:12 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 09:47 PM (IST)
Ind vs Ban: मोहम्मद शमी डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के बल्लेबाजों को करेंगे परेशान, किया खुलासा
Ind vs Ban: मोहम्मद शमी डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के बल्लेबाजों को करेंगे परेशान, किया खुलासा

 नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) इन दिनों कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट लेने के बाद वो कोलकाता में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। कोलकाता टेस्ट मैच डे-नाइट होगा और भारतीय टीम पहली बार दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने जा रही है। इस टेस्ट मैच को लेकर मो. शमी ने कहा कि वो विरोधी टीम के बल्लेबाजों को चकमा देने के लिए गेंद की लेंथ में बदलाव करते रहेंगे। 

loksabha election banner

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में शमी ने 27 रन देकर तीन विकेट लिए थे और उसके बाद दूसरी पारी में 31 रन देकर चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया था। सात विकेट लेकर उन्होंने टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी। अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच को लेकर शमी ने कहा कि वो चीजों को पूरी तरह से साधारण रखना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इस एतिहासिक टेस्ट मैच में गेंदबाजों को विकेट पर नजरें बनाए रखनी होगी। इस मैच में पिच अगर धीमी हो जाएगी तो मुझे ज्यादा प्रयास करने होंगे और जब बल्लेबाज थोड़ा असहज दिखेगा तो उन पर दवाब डालना होगा। साथ ही विकेट लेने के लिए लेंथ में बदलाव करते रहना होगा। 

इसके अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले भारतीय ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को सावधान करते हुए कहा कि इस बार विरोधी टीम उनके खिलाफ बेहतर तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। मयंक के बारे में गावस्कर ने कहा कि वो टेस्ट क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं। टेस्ट क्रिकेट में ये उनका पहला साल है और उम्मीद है कि वो अगले सीजन में भी अपने इस लय को कायम रखेंगे, लेकिन विरोधी टीम अब उनके खिलाफ ज्यादा तैयारी के साथ मैदान पर उतरेगी। 

वहीं टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भारतीय टीम की गेंदबाजी के बारे में बात करते हुए कहा कि भारत के पास इस वक्त कमाल की गेंदबाजी अटैक है। कुछ टीमों के पास कुछ अच्छे स्पिनर और तेज गेंदबाज हैं, लेकिन भारत के पास दो अच्छे स्पिनर और तीन शानदार तेज गेंदबाज हैं। जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को खेल ही नहीं रहे हैं यानी हमारे पास 5 शानदार तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा कुलदीप यादव भी टीम में हैं तो हमारे पास कुल 8 बेहतरीन गेंदबाज हैं और यही वजह है कि पिछले दो साल में भारतीय क्रिकेट टीम ने कई टीमों को ऑल आउट किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.