नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के शेड्यूल का एलान हो चुका है और इस बार भारत को अपना पहला मैच इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में 23 अक्टूबर को खेलना है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन आस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक किया जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मुकाबले के लिए अभी लंबा वक्त है, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर मो. हफीज ने इस मैच को लेकर एक भविष्यवाणी अभी ही कर दी है। 

मो. हफीज के मुताबिक अगर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली और रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ रन नहीं बनाए तो टीम इंडिया मैन इन ग्रीन के खिलाफ संघर्ष करेगा। स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए हफीज ने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान की टीम ग्रो कर रही है और जहां तक भारत का सवाल है तो विराट कोहली और रोहित शर्मा काफी अहम खिलाड़ी हैं। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मैच में अगर इन दोनों बल्लेबाजों ने रन नहीं बनाए तो दूसरे भारतीय खिलाड़ियों के लिए इतने बड़े मैच का दवाब हैंडल करना आसान नहीं होगा। 

पाकिस्तान ने भारत को पहली बार आइसीसी इवेंट में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग मैच में हराने में सफलता हासिल की थी। आइसीसी टूर्नामेंट में पाकिस्तान के खिलाफ लगातार 12 मैचों में जीत के बाद टीम इंडिया को हार मिली थी। कोहली की कप्तानी वाली टीम को बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम ने 10 विकेट से हराने में सफलता हासिल की थी। हफीज ने कहा कि मेरी हमेशा से यह इच्छा थी कि अगर हम (पाकिस्तान) विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत हासिल करते हैं, तो मुझे इसका हिस्सा बनना चाहिए। मुझे इस बात पर गर्व है कि ऐसा हुआ और मैं इसका हिस्सा था। आपको बता दें कि हफीज ने पिछले साल ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा की थी। 

Edited By: Sanjay Savern