Move to Jagran APP

मोहम्मद शमी ने कहा- देश की सेवा में लगे पुलिस और डॉक्टर्स को मेरा दिल से सलाम

मोहम्मद शमी ने कहा कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है और हम सभी को संयम से काम लेना है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 02 May 2020 07:49 PM (IST)Updated: Sat, 02 May 2020 07:49 PM (IST)
मोहम्मद शमी ने कहा- देश की सेवा में लगे पुलिस और डॉक्टर्स को मेरा दिल से सलाम
मोहम्मद शमी ने कहा- देश की सेवा में लगे पुलिस और डॉक्टर्स को मेरा दिल से सलाम

अमरोहा, आसिफ अली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी लॉकडाउन के दौरान अपना अधिकांश समय बागवानी में बिता रहे हैं। रोजा रखने के साथ ही फिटनेस पर भी पूरा ध्यान है। बागवानी, इबादत व कसरत के बीच उनका दिन गुजर रहा है।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड दौरे से वापस लौटने के बाद शमी अपने गांव सहसपुर अलीनगर में हैं। क्रिकेट के मैदान में दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर पवेलियन की राह दिखाने वाले तेज गेंदबाज शमी लॉकडाउन में अपने फार्म हाउस पर वक्त गुजार रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्टेडियम नहीं जा रहे हैं और वर्कआउट घर पर कर रहे हैं।

रमजान के महीने में दिनचर्या में बदलाव आ गया है। उनका दिन इबादत, कसरत और बागवानी में गुजर रहा है। उनके साथ छोटे भाई क्रिकेटर मोहम्मद कैफ भी इन्हीं कार्यो में व्यस्त रहते हैं। उन्होंने बताया कि रमजान के महीने में भी फिटनेस को लेकर गंभीर हैं तथा लगभग दो घंटे कसरत कर रहे हैं। रात को साथी खिलाडि़यों से लाइव चेट भी कर रहे हैं।

मोहम्मद शमी कहते हैं कि देश नाजुक दौर से गुजर रहा है। हम सभी को संयम से काम लेना है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को कोरोना वायरस से बचाने के लिए लॉकडाउन का ऐतिहासिक फैसला लिया है। हमें उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने की जरूरत है। बोले कि चिकित्सक जमीन पर फरिश्ते का रूप हैं। पुलिस भी दिनरात देशवासियों की सेवा में लगी हैं। दोनों को मेरा सलाम है।

आपको बता दें कि कोविड 19 महामारी की वजह से देश में लॉकडाउन है और इस दौरान देश के सभी क्रिकेटर्स भी अन्य लोगों की तरह से ही अपने-अपने घरों में ही हैं। शमी भी इस विषम परिस्थिति में देशवासियों की सेवा कर रहे हैं और समाज सेवी संस्था के माध्यम से जरूरतमंदो तक जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं। कोविड 19 महामारी की वजह से सारी खेल गतिविधियां बंद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.